कुत्ते पर 2 लोगों ने जताया हक, असली मालिक का पता लगाने के लिए हुआ DNA टेस्ट

0
173
dog dna test

मध्य प्रदेश में एक बेहद ही अजीब मामला सामने आया है, जहां एक कुत्ते (dog) के असली मालिक का पता लगाने के लिए पुलिस ने उसका डीएनए टेस्ट (dna test) करवाया है। हैरान कर देने वाला यह मामला मध्य प्रदेश के होशंगाबाद (hoshangabad) का है। पुलिस एक कुत्ते का डीएनए टेस्ट (dna test) करवाने के बाद अब उस पर मालिकाना हक के विवाद को शांत करने में जुट गई है। 

ये भी पढ़े : अक्षय कुमार ने यू-ट्यूबर राशिद सिद्दकी पर ठोका है 500 करोड़ का केस, जानें क्यों ?

दरअसल, होशंगाबाद के रहने वाले शादाब खान और कार्तिक शिवहरे नाम के दो युवकों ने लैब्राडोर ब्रीड के एक कुत्ते (dog) पर अपना-अपना मालिकाना हक जताया है। शादाब खान नाम के युवक का आरोप है कि कुछ दिनों पहले उसका लैब्राडोर खो गया था। इसके बाद किसी ने शादाब को जानकारी दी कि एक काले रंग के कुत्ते को पिंजरे में बेचने के लिए रखा गया है। इस पर शादाब वहां ग्राहक बनकर पहुंचा और कुत्ते को खरीदने की बात की। शादाब का कहना है कि इस दौरान जब उसके कहने पर पिंजरे का गेट खोला गया तो उसका कुत्ता उसे पहचान गया और पीछे-पीछे उसके घर तक आ गया और वहां उसके बेटे के साथ खेलने लगा। इसके बाद विवाद खड़ा हो गया और कुत्ते को पुलिस थाने लाना पड़ा। 

ये भी पढ़े : प्रदेश में नहीं लागू होगा लॉकडाउन, अभी नहीं खुलेंगे स्कूल कॉलेज, विवाह में सीमित संख्या में शामिल होंगे लोग

यहां शादाब ने कुत्ते पर अपना हक जताया तो वहीं कार्तिक शिवहरे नाम के लड़के ने इसे अपना कुत्ता बताया। कार्तिक शिवहरे का कहना है कि उसने पुलिस थाने में कुत्ते के बचपन के फोटो, उसे खरीदने से जुड़े सभी दस्तावेज और उसके ट्रेनर का बयान तक पुलिस को दे दिया है, लेकिन इसके बावजूद सामने वाला पक्ष कुत्ते पर अपना हक जता रहा है, इसीलिए अब पुलिस जो भी कार्रवाई करती है मैं उसके लिए तैयार हूं।

ये भी पढ़े : बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने पद से इस्तीफा दिया, आज ही संभाला था कार्यभार

शादाब का कहना है कि जहां से उसने 22 दिन के लैब्राडोर का बच्चा खरीदा था वहां उसका पिता भी है। ऐसे में उसका भी ब्लड सैंपल लिया जाए और कार्तिक शिवहरे के पास जो कुत्ता (dog) है उसका भी ब्लड सैंपल लिया जाए। पुलिस ने शुक्रवार शाम को कुत्ते का ब्लड सैंपल लिया है। उसके पिता का ब्लड सैंपल लेकर डीएनए टेस्ट (dna test) किया जाएगा। कुत्ते का ब्लड सैंपल लेने के लिए देर शाम को वेटरनरी अस्पताल खुलवाया गया और वहां कुत्ते का ब्लड सैंपल लिया गया। अब पुलिस को डीएनए टेस्ट का इंतजार है, जिसके बाद मालूम पड़ेगा इस कुत्ते का असली मालिक कौन है। 

ये भी पढ़े : 26/11 की बरसी पर बड़ा आतंकी हमला करने आए थे नगरोटा में मारे गए आतंकी: सूत्र

Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here