अक्षय कुमार ने यू-ट्यूबर राशिद सिद्दकी पर ठोका है 500 करोड़ का केस, जानें क्यों ?

0
572
Rashid Siddiqui
file photo

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने हाल ही में बिहार के एक यूट्यूबर राशिद सिद्दकी (Rashid Siddiqui) को 500 करोड़ की मानहानि का नोटिस का भेजा है। इस नोटिस के बाद अचानक से इस बात की चर्चा होने लगी कि आखिर ये यूट्यूबर कौन है, जिसने अक्षय को इतना मजबूर कर दिया कि बॉलीवुड के खिलाड़ी को इतनी भारी भरकम रकम का मानहानि केस दर्ज कराना पड़ा।

ये भी पढ़े : मध्य प्रदेश में बनेगी Cow Cabinet, शिवराज सिंह चौहान का एलान

राशिद सिद्दकी (Rashid Siddiqui) नाम के यूट्यूबर पर आरोप है उसने अपने ‘FF News’ नाम के यूट्यूब चैनल पर मुंबई पुलिस, आदित्य ठाकरे और अक्षय कुमार के खिलाफ गलत जानकारी और अपमानजनक वीडियो पोस्ट किए है। इतना ही नहीं यूट्यूबर ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनके बारे में गलत जानकारी वाले कई वीडियोज़ अपलोड किए थे।

ये भी पढ़े : जबलपुर में बनी स्वदेशी तोप धनुष के सटीक निशाने की कायल हुई फौज; टेस्टिंग में गूंजी बालासोर फायरिंग रेंज

राशिद ने अक्षय पर मढ़े थे गंभीर आरोप

मिड डे की रिपोर्ट के मुताबिक, सिद्दीकी ने दावा किया था कि अक्षय कुमार सुशांत सिंह राजपूत को ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ फिल्म मिलने के बाद से नाखुश थे। इस रिपोर्ट में यह दावा भी किया गया है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़ा कांटेंट दिखाकर इस यूट्यूबर (YouTuber) ने महज चार महीने में 15 लाख रुपए की तगड़ी कमाई की।

ये भी पढ़े : महंगे पेट्रोल से मिलेगा छूटकारा भारत आ रहा है नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगा 120km

Rashid Siddiqui नाम के इस यूट्यूबर पर आरोप है कि इसने सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े कई फर्जी वीडियोपोस्ट किए थे और अक्षय पर रिया चक्रवर्ती को कनाडा भागने में मदद करने आरोप भी मढ़ा था। इसके साथ ही ये दावा भी किया कि सुशांत केस में अक्षय महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव और उनके बेटे आदित्य से गुपचुप बात कर रहे हैं।

ये भी पढ़े : सरकारी नौकरी भर्ती परीक्षा उम्मीदवारों के लिए बुरी खबर, चयन सूची का कोई मोल नहीं: हाई कोर्ट में याचिका खारिज

कौन है राशिद सिद्दकी

एक खबर के मुताबिक, यूट्यूबर का नाम राशिद सिद्दीकी की है, जिसकी उम्र 25 साल बताई जा रही है। राशिद, बिहार का रहने वाला है और पेशे से सिविल इंजीनियर है। राशिद ‘FF NEWS’ नाम का एक यू-ट्यूब चैनल चलाता है जिस पर उसने मुंबई पुलिस, आदित्य ठाकरे और अक्षय कुमार के खिलाफ कुछ अपमानजनक वीडियो पोस्ट कर रखे थे।

ये भी पढ़े :  ग्वालियर में 216 रुपए वापस लाने के चक्कर में ठेकेदार ने गंवाए 1 लाख रूपए 

ये मामला सामने के आने के बाद शिवसेना के वकील धर्मेंद्र मिश्रा ने राशिद के खिलाफ केस किया। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने राशिद के खिलाफ मानहानि और जानबूझकर किसी का अपमान करने के आरोप में कस दर्ज कर लिया। हालांकि, कोर्ट ने राशिद को इस शर्त पर ज़मानत दे दी कि वो हर हाल में पुलिस जांच में सहयोग करेगा।

ये भी पढ़े : महंगे पेट्रोल से मिलेगा छूटकारा भारत आ रहा है नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगा 120km

Rashid Siddiqui ने यूट्यूब पर अपना अकाउंट साल 2016 के फरवरी महीने में बनाया था। इतने लंबे वक़्त के बावजूद उनके चैनल के सब्सक्राइबर्स की संख्या कम ही थी। लेकिन पिछले कुछ महीनों में राशिद के यूट्यूब चैनल के सब्सक्राइबर्स की संख्या बड़ी तेजी से बढ़ी। इस लिहाज से देखा जाए तो जहां राजनीतिक पार्टियां अपना हित साधने के लिए सुशांत की मौत का बेजा इस्तेमाल कर रही थी, वहीं राशिद भी अपनी तरफ से मनगढ़त कहानियां बनाकर अपने चैनल के सब्सकाइबर्स की संख्या बढ़ाने में कामयाब हुए।

Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here