4.21 लाख करोड़ रुपये हुई रिलायंस रिटेल की वैल्यू, मुकेश अंबानी ने कहा केकेआर का स्वागत है

0
78
Reliance

देश। ग्लोबल इन्वेस्टमेंट फर्म केकेआर (KKR) रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की सब्सिडियरी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (Reliance Retail ventures Limited) में हिस्सेदारी खरीदेगी। केकेआर रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड में 1.28 फीसदी की हिस्सेदारी 5,500 करोड़ रुपये में खरीदेगी। आरआरवीएल ने यह जानकारी दी। इससे पहले, इस साल केकेआर ने RIL की टेलिकॉम जियो प्लेटफॉर्म्स (Jio Platforms) में 2.38 फीसदी हिस्सेदारी 11,367 करोड़ रुपये में खरीदी थी। रिलायंस इंडस्ट्रीज की सब्सिडियरी में केकेआर दूसरा बड़ा निवेशक है।

4.21 लाख करोड़ रुपये हुई रिलायंस रिटेल की वैल्यू

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एक बयान में कहा, केकेआर के निवेश के साथ रिलायंस रिटेल की वेल्यू 4.21 लाख करोड़ रुपये हो गई। रिलायंस इंडस्ट्रीज की सब्सिडियरी में केकेआर दूसरा बड़ा निवेशक है। इससे पहले केकेआर ने जियो प्लेटफॉर्म्स में 11,367 करोड़ रुपये निवेश किया था। बता दें कि इससे पहले, प्राइवेट इक्विटी सिल्वर लेक पार्टनर्स (Silver Lake Partners) ने सितंबर की शुरुआत में रिलायंस रिटेल वेंचर्स में 1.75 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया था। इसके जरिए रिलायंस रिटेल में सिल्वेर लेक 7,500 करोड़ रुपये निवेश करेगी।

RIL के चेयरमैन ने क्या कहा?

रिलायंस रिटेल देश की सबसे बड़ी, सबसे तेजी से बढ़ती और सबसे मुनाफे वाली रिटेल बिजनेस का संचालन करती है। देश भर में रिलायंस रिटेल के 12,000 स्टोर्स हैं और 64 करोड़ खरीदार आते हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कहा, मैं रिलायंस रिटेल वेंचर्स में एक महत्वपूर्ण निवेशक के रूप में केकेआर का स्वागत करते हुए प्रसन्न महसूस कर रहा हूं। हम केकेआर के ग्लोबल प्लेटफॉर्म, इंडस्ट्री नॉलेज और ऑपरेशनल एक्सपर्टिस का डिजिटल सर्विसेज और रिटेल बिजनेस में काम करने को तैयार हैं। मॉर्गन स्टैनले रिलायंस रिटेल की फाइनेंशियल एडवाइजर है जबकि Deloitte Touche Tohmatsu India LLP केकेआर की फाइनेंशियल एडवाइजर थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here