PM मोदी कर रहे संबोधित, ‘मन की बात’ का 79वां संस्करण

0
38

LIVE 79th Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने रेडियो प्रोग्राम मन की बात को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने टोक्यो ओलंपिक्स से अपनी बात की शुरुआत की। उन्होंने ओपनिंग सेरेमरी का जिक्र किया और कहा कि जब भारतीय दल तिरंगा लेकर निकला तो पूरे देश का सिर गर्व से ऊंचा हो गया। पीएम मोदी ने करगिल दिवस और 15 अगस्त का जिक्र भी किया। पीएम मोदी ने कहा, दो दिन पहले की अद्भुत तस्वीरें, यादगार पल, अब भी मेरी आंखों के सामने हैं। टोक्यो ऑलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों को तिरंगा लेकर चलता देखकर मैं ही नहीं, पूरा देश ही रोमांचित हो उठा। पूरे देश ने जैसे अपने इन योद्धाओं से कहा- विजयी भवः, विजयी भवः जब ये खिलाड़ी भारत से गए थे, तो मुझे भी इनसे गप-शप करने का, उनके बारे में जानने का और देश को बताने का अवसर मिला था। ये खिलाड़ी जीवन की अनेक चुनौतियों को पार करके यहां पहुंचे हैं।

संसद के मानसून सत्र और टोक्यो ओलंपिक्स के बीच पीएम मोदी के इस संबोधन को अहम माना जा रहा है। विपक्ष हर रोज सदन में हंगामा कर रहा है और कामकाज नहीं चलने दे रहा है। वहीं टोक्यो में खेलों के पहले ही दिन भारत की बेटी मीराबाई चानू ने पदल दिलाया है। पीएम मोदी इसका खास जिक्र कर सकते हैं। इसी तरह कोरोना की तीसरी लहर की आशंका भी पीएम मोदी के संबोधन का हिस्सा हो सकती है। यह Mann Ki Baat का 79वां संस्करण है और इसे आकाशवाणी और दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क और आकाशवाणी समाचार और मोबाइल एप पर भी प्रसारित किया जाएगा। Mann Ki Baat कार्यक्रम आकाशवाणी, डीडी न्यूज, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के यूट्यूब चैनलों पर भी उपलब्ध होगा।

इससे पहले मन की बात के 78 वें संस्करण में पीएम मोदी ने 27 जून को कहा था कि टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों ने अपने स्थान पर पहुंचने के लिए संघर्ष किया है और नागरिकों को सलाह दी है कि वे खिलाड़ियों पर जाने या अनजाने में दबाव न डालें। नागरिकों को खुले दिमाग से खिलाड़ियों का समर्थन करना चाहिए और उन्हें प्रोत्साहित करना चाहिए। उन्होंने महान धावक मिल्खा सिंह को भी श्रद्धांजलि दी थी। वहीं लोगों को कोरोना का टीका लगाने की अपील भी की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here