अलकायदा से जुड़े 9 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार,केरल और बंगाल में NIA ने की थी की रेड

0
56
9-terrorists-linked-to-al-qaeda-arrested
9-terrorists-linked-to-al-qaeda-arrested

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अलकायदा के बड़े नेटवर्क का पता लगाते हुए इससे जुड़े 9 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. एनआईए ने शनिवार की सुबह बड़ी कार्रवाई करते हुए अलकायदा मॉड्यूल के नेटवर्क का पर्दाफाश करने के लिए केरल और पश्चिम बंगाल में छापे मारे. बताया जा रहा है कि ये छापे अलकायदा को लेकर बिल्कुल नए मामले में मारे गए हैं. ये छापेमारी की कार्रवाई केरल ने एर्नाकुलम और पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में की गई है.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार की सुबह बड़ी कार्रवाई करते हुए केरल के एर्नाकुलम से 3 और पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से 6 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है.

अभी तक की जानकारी के मुताबिक ये सभी देश में कोई बड़ा आतंकी हमला करने का प्लान तैयार कर रहे थे. एनआईए ने जिन आतंकियों को गिरफ्तार किया है उनमें से ज्यादातर की उम्र 20 साल के आसपास बताई जा रही है.

एनआईए को खबर लगी थी कि अलकायदा, भारत में किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के फिराक में है. इसके लिए भारत में कई आतंकी देश में प्रतिष्ठिक संस्थानों की रेकी कर चुके हैं और जल्द ही किसी बड़ी घटना को अंजाम दिया जाना है. इस इनपुट के बाद जांच एजेंसी ने अपना नेटवर्क तेज कर दिया.

जांच में पता चला कि कुछ आतंकी केरल और पश्चिम बंगाल में छुपे हैं और वहीं से इस साजिश को अंजाम देने की फिराक में है. इसके बाद आज सुबह  एनआईए ने एर्नाकुलम (केरल) और मुर्शिदाबाद (पश्चिम बंगाल) में कई स्थानों पर एक साथ छापे मारे और अल-कायदा के पाकिस्तान प्रायोजित मॉड्यूल से जुड़े 9 आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया.

18 से 11 अक्टूबर के बीच कर सकते थे बड़ा हमला

अभी तक की जानकारी के मुताबिक पकड़े गए अलकायदा के संदिग्ध आतंकी इजरायली सांस्कृतिक और रिलीजियस सेंटर को निशाना बनाने वाले थे. ये आतंकी 18 सितंबर से 11 अक्टूबर के बीच ज्यूइश फेस्टिवल के दौरान भारत के अलग-अलग हिस्सों में इजरायली लोगों पर हमला करने के फिराक में थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here