30.1 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

आज सीएम शिवराज इस जिले को देगे ये बड़ी सौगात, सिंधिया भी होगे शामिल

Must read

ग्वालियर। शहरवासियाें काे आज कई साैगातें मिलने वाली हैं। शहर में कई शासकीय एवं धार्मिक आयाेजन हैं। जिला पंचायत के नवीन भवन में ससंयुक्त कार्यालय(राजस्व) का शुभारंभ हाेगा, साथ ही कटाेराताल(सावरकर सराेवर) के दरवाजे भी आज से आमजनता के लिए खाेल दिए जाएंगे। जिसके बाद लाेग बेराेकटाेक सावरकर सराेवर में पहुंचकर आनंद ले सकेंगे। आदिकुमार का विवाह महाेत्सव भी मनाया जाएगा। इस कैलेंडर काे देखकर आप तैयार कर सकते हैं अपना डे प्लान, आइए जानें शहर में क्या है खास।

 

सिराेल राेड स्थित जिला पंचायत के नवीन भवन में (राजस्व), सावरकर सराेवर(कटाेराताल) व म्यूजिकल फाउंटेन का लाेकार्पण सुबह साढ़े दस बजे नवीन जिला पंचायत भवन में किया जाएगा। गाैरतलब है कि कटाेराताल के पुर्ननिर्माण का कार्य पूरा हाेने के बाद से लाेग बेसब्री से इसके दरवाजे खुलने का इंतजार कर रहे थे। नईदुनिया के इस मुद्दे काे प्रमुखता से उठाने के बाद आज इसका विधिवत लाेकार्पण किया जा रहा है। पंचकल्याणक महाेत्सव में दाेपहर 12 बजे आदिकुमार का विवाह महाेत्सव मनाया जाएगा। इस दाैरान आदिकुमार की धूमधाम से बारात निकाली जाएगी। इसके बाद आचार्यश्री के मार्गदर्शन में उनके वैराग्य की दीक्षा भी हाेगी। सुबह जप्य, नियमपूजन आदि हाेगा। जिसमें शहर के प्रबुद्धजन भी माैजूद रहेंगे।

 

स्वास्थ्य विभाग के लिए टीकाकरण की धीमी रफ्तार चिंता का कारण बनी हुई है। टीकाकरण काे रफ्तार देने के लिए आज भी विशेष टीकाकरण रखा गया है। शहर के विभिन्न केंद्राें पर पहुंचकर लाेग सुबह नाै से शाम 5 बजे तक टीका लगवा सकते हैं। जिसमें बुजुर्गाें एवं फ्रंट लाइन वर्कराें काे सतर्कता डाेज दिया जाएगा। वहीं किशाेर और सामान्यजन का भी टीकाकरण रखा गया है। नगर निगम द्वारा हुरावली चाैराहे पर सुबह 10 बजे कारगिल शहीद सूबेदार नरेंद्र सिंह राणा की प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा। कार्यक्रम में केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्याेतिरादित्य सिंधिया और जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट माैजूद रहेंगे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!