31.1 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

हाईवे जाम करने जा रहे बाबा की चेलों सहित पिटाई, फूट-फूटकर रोए मिर्ची बाबा

Must read

ग्वालियर। मिर्ची बाबा पर ग्वालियर चंबल अंचल में तीन बार हमले हो चुके हैं। मिर्ची बाबा पर सोमवार को मुरैना में हमला हो गया। सीएम शिवराज सिंह चौहान का पुतला दहन करने ग्वालियर आ रहे मिर्ची बाबा पर मुरैना के बैरियर चौराहे के पास हमला हुआ। कुछ बदमाशों ने मिर्ची बाबा की गाड़ी रोककर बाबा और उनके चेलों के साथ मारपीट कर दी। मिर्ची बाबा ने पूर्व घोषणा के तहत हाईवे पर चक्काजाम की कोशिश की, तो पुलिस ने उन्हें गाड़ी में डालकर ले गई।

 

बाबा ने बदमाशों पर अपने चेले की आंख फोड़ने का आरोप लगाया

 

 

 

हमले के बाद मिर्ची बाबा मुरैना के कांग्रेस जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा के घर पहुंचे और फिर जमकर रोए। बाबा ने बताया कि मुरैना-ग्वालियर हाईवे पर गुंडों ने मेरी गाड़ी रोक ली, मारपीट कर फिर उनपर पेट्रोल डालकर आग लगाने की कोशिश की। बाबा ने कहा कि कुछ लोगों ने उनको बचाया, हमलावर उनके तीन फोन लेकर भाग निकले, उनके चेले की एक आंख फूट गई है। मैं गौ माता की लड़ाई लड़ता रहूंगा। बाबा ने आरोप लगाया कि गौ माता की आवाज उठाने पर कट्‌टे और रिवॉल्वर लेकर आए बदमाशों ने उन पर हमला किया है।

 

चक्काजाम करने से पहले बाबा को पुलिस ले गई

 

मिर्ची बाबा ने 2 दिन पहले मुरैना की देवरी गौशाला के पास हाईवे पर चक्काजाम और सीएम शिवराज सिंह चौहान के पुतला दहन का एलान किया था। लेकिन चक्काजाम से पहले ही पुलिस ने मिर्ची बाबा को उठा लिया। मुरैना में मिर्ची बाबा पर हमले को कांग्रेस ने BJP का षड़यंत्र बताया है।

 

ग्वालियर चंबल में मिर्ची बाबा पर तीसरा हमला

 

6 दिसंबर 2021 को मिर्ची बाबा पर ग्वालियर में हमला हुआ था। स्वामी वैराग्य नंद उर्फ मिर्ची बाबा रात में आदित्यपुरम के पास शनिचरा मंदिर से लौट रहे थे। बदमाशों ने उनकी कार को घेरकर लाठी-डंडों से जानलेवा हमला किया था। कार पर पथराव भी किया था। बाबा को हल्की चोट भी आ गई थी। अगस्त 2021 में भी बाबा पर जरेरुआ कला में आश्रम जाते समय हमला हुआ था। बदमाशों ने उनकी कार रोककर जानलेवा हमला किया था। मिर्ची बाबा ने भागकर अपनी जान बचाई थी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!