31.1 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

भाजपा नेत्री से बाइक सवार बदमाशों ने झपट्‌टा मारकर सोने की चैन व मंगलसूत्र लूटा

Must read

ग्वालियर। ग्वालियर में एक बार फिर बाइक सवार झपट्‌टा मारों ने अपनी आमद दर्ज कराई है। मंगलवार रात बाइक सवार दो बदमाश एक भाजपा नेत्री के गले पर झपट्‌टा मारकर सोने का मंगलसूत्र-चेन लूट ले गए हैं। घटना पड़ाव नए पुल के कॉर्नर पर हुई है। महिला अपने बेटे के के दोस्त के साथ बाइक पर थी। रॉन्ग साइड जाने के चलते उनकी बाइक धीमी रफ्तार में थी। तभी पीछा कर आ रहे बदमाशों में से एक उतरकर पैदल आया और झपट्‌टा मारकर लूट कर गया। बदमाश के झपट्‌टे से भाजपा नेत्री बाइक से गिरकर घायल हो गई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घायल महिला को मेडिकल के लिए भेजा। साथ ही बदमाशों की तलाश में नाकाबंदी भी की, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली है। एक दो संदेही जरुर पकड़कर थाने में बैठाए हैं।

सिटी सेंटर महलगांव निवासी 45 वर्षीय सावित्री बघेल पत्नी ओमप्रकाश बघेल भाजपा नेत्री हैं। मंगलवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ग्वालियर एक निजी कार्यक्रम मे आए थे। उन्हीं के स्वागत के लिए सावित्री अपने बेटे के दोस्त ललित के साथ एयरपोर्ट तक गई थीं। लौटते समय स्टेशन होते हुए वह नए पड़ाव रेलवे ओवरब्रिज के नीचे मंशापूर्ण मंदिर से होकर महलगांव को शॉर्टकट रास्ता पकड़ना चाहते थे। जब वह रॉन्ग साइड मुड रहे थे तो उनकी बाइक काफी धीमी हो गई थी। तभी उनका पीछा कर आ रहे बाइक सवार बदमाशों ने बाइक रोक ली। एक बदमाश बाइक से उतरा और सावित्री के गले पर झपट्‌टा मारकर सोने की चेन, मंगलसूत्र लूटकर ले गया। बदमाश के झपट्‌टा मारने से लगे धक्के से वह गिर पड़ीं, जबकि बदमाश जिस रास्ते आए थे उसी रास्ते पर बाइक पर सवार होकर भाग गए। घटना की सूचना महिला ने पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और तत्काल महिला को अस्पताल भेजने के बाद लुटेरों को पकड़ने नाकाबंदी कर दी। पुलिस ने कुछ संदेही भी उठाए, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली है।

मैं बाइक पर पीछे बैठी थी। जब मंशापूर्ण मंदिर की तरफ टर्न हुए तो सामने से एक लड़की स्कूटी पर आ रही थी। तभी बेटे के दोस्त ने बाइक एक दम धीमी कर ली। इसी समय पीछे पीले रंग की शर्ट पहने एक युवक आया और झपट्‌टा मारकर गले से चेन और मंगलसूत्र छीन ले गया। उसने धक्का मारा जिससे मैं गिर पड़ी। मुझे सिर और पीठ में चोट आई है। पीली शर्ट वाले का दूसरा साथी कुछ दूरी पर बाइक लेकर खड़ा था। बाइक कौनसी थी यह नहीं देख सकी। पर लुटेरे का दूसरा साथी सफेद रंग की शर्ट पहने था। दोनों स्टेशन की तरफ ही भागे हैं। दोनों की उम्र लगभग 25 से 30 साल के बीच की रही होगी। इस मामले में थाना प्रभारी पड़ाव विवेक अष्ठाना का कहना है कि लूट की वारदात हुई है। महिला की सूचना के बाद नाकाबंदी की थी। फिलहाल लुटेरों का पता नहीं चला है। पुलिस टीम काम कर रही है। जल्द मामले का खुलासा किया जाएगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!