26.3 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

दुल्हन ने दूल्हे के साथ फेरे लेने के बाद ठुकराई शादी, दूल्हे को लेकर कही ऐसी बात 

Must read

वायरल। इन दिनों देश भर में शादियों का सीजन चल रहा है। इस दौरान दुल्हनों के कई तरह के कारणों से शादी करने से इनकार करने की कई घटनाएं भी सामने आई हैं। ऐसा ही एक अजीबोगरीब घटनाक्रम उत्तर प्रदेश में एक शादी के दौरान एक हुआ। यहां एक दुल्हन ने शादी में दो फेरे लिए और फिर अचानक यह कहते हुए समारोह को रद्द कर दिया कि दूल्हे का रंग बहुत काला है। हिंदू परंपरा के अनुसार, शादी की रस्में पूरी करने के लिए दूल्हा और दुल्हन एक साथ आग के चारों ओर सात फेरे लेते हैं।

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना गुरुवार को इटावा के भरथना में उस वक्त हुई जब दुल्हन नीता यादव रवि यादव के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली थी। इस जोड़े ने मालाओं का आदान-प्रदान भी किया, लेकिन परेशानी तब शुरू हुई जब वास्तविक विवाह समारोह शुरू हुआ। दो फेरे लेने के बाद नीतू ने अचानक घोषणा की कि वह शादी तोड़ रही है। उसने कहा कि उसे पहले दिखाया गया दूल्हा वह नहीं था जिससे वह शादी कर रही थी। उसने यह भी कहा कि उसका रंग उसकी पसंद के हिसाब से बहुत गहरा था। उसने ‘मण्डप’ छोड़ दिया और अपने परिवार के सदस्यों के समझाने के बाद भी वापस नहीं लौटी।

 

 

दुल्हन को समझाने का प्रयास छह घंटे से अधिक समय तक जारी रहा जिसके बाद दूल्हा और ‘बारात’ बिना शादी किए वापस जाने के लिए तैयार हो गए। दूल्हे के पिता ने अब पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा है कि दुल्हन को उपहार में दिए गए लाखों रुपये के आभूषण उन्हें वापस नहीं किए गए।

 

दूल्हे रवि ने कहा कि घटना के बाद से उसकी जान को खतरा हो गया है। “लड़की और उसका परिवार मुझसे कई बार मिलने आया था और मुझे नहीं पता कि उन्होंने अचानक अपना मन क्यों बदल लिया। उन्होंने कहा, इस घटना ने मुझे आहत किया है।

 

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!