31.1 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

मां-पिता ने कराई नाबालिक बेटी की शादी, पुलिस ने पिता सहित चार को किया गिरफ्तार

Must read

ग्वालियर।ग्वालियर में एक नाबालिग बेटी की शादी उससे ही 10 साल बड़े युवक से करने का मामला सामने आया है। नाबालिग की शादी उसके ही सौतेले मां-पिता ने कराई थी। पर बालिका के भाई ने समझदारी दिखाते हुए पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बालिका को गिरगांव से बरामद कर लिया है। साथ ही सौतेले मां-पिता, पति सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना चीनोर इलाके की है। पुलिस ने बालिका का मेडिकल कराया है। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

 

एसएसपी ग्वालियर अमित सांघी ने बताया कि चीनोर निवासी राजा (बदला हुआ नाम) ने शिकायत की है कि उसकी 11 वर्षीय बहन राखी (बदला हुआ नाम) की शादी उसके सौतेले पिता व मां ने गिरगांव निवासी कमल के साथ कर दी थी। कमल उसकी बहन से 10 साल बड़ा है। बहन अभी नाबालिग है। साथ यह शादी उसकी मर्जी के खिलाफ है। मामले का पता चलते ही पुलिस ने बाल विवाह निशेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर किशोरी की तलाश की तो पता चला कि आरोपी उसे अपने खेत पर बने कमरे में रखे हुए है। इसका पता चलते ही पुलिस गिरगांव में आरोपी के खेत पर दबिश देकर किशोरी को बरामद कर आरोपी कमल को दबोच लिया। पुलिस में मामला दर्ज करने के बाद नाबालिग के मां व सौतेला पिता को भी हिरासत में ले लिया है।

 

महिला पुलिस अफसर द्वारा की गई पूछताछ में खुलासा हुआ है कि शादी कर ले जाने के बाद कमल सिंह ने जबरन संबंध बनाए। जिस पर पुलिस बालिका का मेडिकल कराया है। अब उसे न्यायालय पेश करेंगी और आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट का मामला दर्ज करेगी।इस मामले में एसएसपी ग्वालियर अमित सांघी का कहना है कि नाबालिग की शादी कराने पर मां, सौतले पिता सहित चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!