30.1 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

फॉरेन एक्सचेंज के ऑफिस से शातिर बदमाशों ने उड़ाई ढाई लाख की करेंसी, CCTV में कैद शातिरों की करतूत

Must read

ग्वालियर। ग्वालियर के इंदरगंज गंज थाना इलाके में करेंसी एक्सचेंज के लिए एक लायसेंसी शॉप पर पहुंचे दो शातिर लोगों ने दुकान संचालक को बातों में उलझा कर विदेशी करेंसी से भरा एक पैकेट पार कर दिया। जब दुकानदार ने रात में अपना हिसाब किताब किया तो उसमें 2.38 लाख रुपए कम निकले।उन्होंने चोरी की इस घटना का पता चलते ही उसने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए तो शातिरों द्वारा की गई वारदात कैमरे में नजर आई ।इसके बाद इंदरगंज थाने पहुंचकर फरियादी ने शिकायत दर्ज कराई। खास बात यह है कि दोनों ही आगंतुक बेहद संभ्रांत और पढ़े लिखे लग रहे थे। दोनों की उम्र लगभग 40 से 50 साल के बीच में थी। दोनों ही व्यक्ति चश्मा लगाए हुए थे।

 

उन्होंने काउंटर पर बैठे युवक को तरह से अपनी बातों में उलझाया कि वह कुछ समझ ही नहीं सका। टोपी लगाया एक व्यक्ति बार-बार काउंटर के अंदर जाकर रुपए और विदेशी करेंसी के बारे में जानकारी लेता रहा। जबकि काउंटर पर बैठा युवक उसे बाहर जाने की कहता रहा। इस बीच इस व्यक्ति ने कब वहां रखा नोटों का एक पैकेट गायब कर दिया। काउंटर पर बैठे युवक को पता ही नहीं चला।बताया गया है कि जयेंद्रगंज के सिंघल भवन में निशांत सिंघल द्वारा विदेशी करेंसी एक्सचेंज का लाइसेंस लेकर दुकान संचालित की जाती है।

 

उनके पास एक नंबर से फोन आया कि उन्हें करेंसी एक्सचेंज करना है। दुकानदार द्वारा उन्हें अपने ऑफिस आने के लिए कहा । दुकान पर पहुंचे दो लोगों ने करंसी एक्सचेंज के संबंध में दुकानदार से चर्चा शुरू की तो दुकान संचालक को बातों में उलझा कर इन दो शातिर चोरों ने विदेशी मुद्रा से भरा एक पैकेट पार कर दिया। बताया गया है पैकेट में दो लाख 38 हजार कीमत रुपए की विदेशी करेंसी थी जो कि अलग-अलग देशों की थी। घटना के सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद पुलिस द्वारा इस मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है जिससे शातिर चोरों को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!