26.1 C
Bhopal
Saturday, September 21, 2024

महावीर जयंती पर इस बार छात्रों का अवकाश नहीं, देने पहुंचेंगे बोर्ड परीक्षा

Must read

इंदौर। प्रदेश सरकार ने महावीर जयंती के अवकाश को लेकर तारीख में संशोधन किया है। अब यह अवकाश चार अप्रैल के बजाय तीन अप्रैल को रहेगा। लेकिन राज्य शिक्षा केंद्र ने परीक्षा की तारीख में कोई संशोधन नहीं किया है। इस दिन पांचवीं-आठवीं का गणित विषय का पेपर है, जबकि बारहवीं कक्षा का समाजशास्त्र का पर्चा रखा है।

पांचवीं-आठवीं की बोर्ड परीक्षा 25 मार्च से शुरू हुई है। तीन अप्रैल को विद्यार्थियों की बोर्ड परीक्षा रखी गई है। इस बीच सरकार ने तीन अप्रैल को महावीर जयंती के उपलक्ष्य में सार्वजनिक छुट्टी घोषित कर दी। अब राज्य शिक्षा केंद्र ने छुट्टी के दिन भी परीक्षा कराने का फैसला लिया है। इससे बच्चों की परीक्षा का टाइम टेबल बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी। छात्रों को पहले अनुसार ही तय तारीख पर परीक्षा देनी होगी। परीक्षा सुबह 9 से 11.30 बजे तक चलेगी।

 

 

जिला परियोजना समन्वयक अक्षय सिंह राठौर का कहना है कि महावीर जयंती को लेकर बोर्ड परीक्षा की तारीख बदलने से बच्चों की परीक्षाएं प्रभावित होतीं। फिलहाल कोई संशोधन नहीं किया गया है। छात्रों को टाइम टेबल के अनुसार ही परीक्षा देनी है। वहीं राज्य शिक्षक संघ मंच के अध्यक्ष भगवती पंडित ने कहा कि छुट्टी के दिन परीक्षा आयोजित की जा रही है। इससे शिक्षा विभाग के सभी कर्मचारियों की छुट्टी निरस्त कर दी गई है।

 

 

इससे सभी कर्मचारियों को छुट्टी के दिन स्कूल आना पड़ेगा। शिक्षक संघ की मांग है कि अगर तीन अप्रैल को अवकाश रद किया गया है तो चार अप्रैल को शिक्षा विभाग में छुट्टी रखनी चाहिए।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!