30.1 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

पूर्व CM कमलनाथ ने किया जातिगत जनगणना का समर्थन, कुर्मी महासम्‍मेलन में कह डाली ऐसी बात

Must read

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने रवींद्र भवन में आयोजित कुर्मी महासम्मेलन में कहा कि मैं जातिगत जनगणना के समर्थन में हूं। यह होनी चाहिए। ओबीसी वर्ग के लिए हमारी सरकार ने 27% आरक्षण का निर्णय लिया था लेकिन वर्तमान सरकार में यह क्रियान्वित नहीं हो रहा है। न्यायालय में विभिन्न याचिकाएं लगीं और यह आप लोग देखें कि आरक्षण के विरोध में किसने पैरवी की थी और वे इससे जुड़े रहे हैं।

 

कमल नाथ ने कहा कि आज प्रदेश के सामने सबसे बड़ी चुनौती युवाओं के भविष्य की है। बेरोजगारी और महंगाई है, जिससे कोई भी वर्ग अछूता नहीं है। मुझे यह जानकर आश्चर्य होता है कि कुर्मी समाज के भवन के लिए भोपाल में जगह अब तक नहीं दी गई है। हमारी सरकार बनने पर सबसे पहले कुर्मी समाज को भवन बनाने भूमि आवंटित की जाएगी।

 

 

वहीं, पूर्व मंत्री सुखदेव पांसे ने महा सम्मेलन में कहा अन्य पिछड़ा वर्ग को आरक्षण देने का काम रामजी महाजन ने किया था। 14 प्रतिशत आरक्षण को दिया गया था। इसे बढ़ाकर 27 प्रतिशत करने का काम कमल नाथ ने किया। इसका लाभ नहीं मिल रहा है। पांच माह बाद जब कांग्रेस सरकार बनेगी तो हम मांग करते हैं कि कमल नाथ सरकार बनने पर इसे शत-प्रतिशत सुनिश्चित करें।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!