22 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

पुलिसकर्मियों ने थामी झाड़ृू, 40 पुलिसकर्मियों थाने में की साफ-सफाई

Must read

विदिशा। विदिशा में रविवार को थाने में एक अलग नजारा देखने को मिला। दरअसल, जिन पुलिसकर्मी के हाथों में डंडे हुआ करते थे, उनके हाथों में झाड़ू नजर आ रही थी और वह झाड़ू लगा रहे थे। ऑपरेशन क्लीन के अंतर्गत 40 पुलिसकर्मियों ने थाने की साफ सफाई की है। इस दौरान थाने में यहां पड़ी आवश्यक चीजों को व्यवस्थित रूप से रखा गया।

 

पुलिस अधीक्षक दीपक शुक्ला के निर्देश के बाद विदिशा जिले के थानों में हर रविवार को ऑपरेशन क्लीन चलाया जा रहा है। इसके अंतर्गत थाना प्रभारियों को अपने थाने की पुलिस बल के साथ थाने की साफ-सफाई करना और थाने को व्यवस्थित बनाए रखने के लिए श्रमदान करना है। रविवार को इसी के तहत कोतवाली थाने में थाना प्रभारी आशुतोष सिंह के नेतृत्व में पुलिस के जवानों ने थाने में साफ सफाई की। थाने में महिला पुलिसकर्मी हो या पुलिस का जवान हर कोई बड़े जोश में थाने की सफाई करते नजर आ रहे थे , साफ सफाई के दौरान पुलिसकर्मियों को एक कमरे में फिटनेस से जुड़े सामान मिला। कमरे के अंदर मिनी जिम का सामान रखा था, लेकिन पुलिस कर्मियों को जानकारी नहीं थी जिसके कारण अभी तक बह धूल खा रहा था।

 

आज पुलिसकर्मियों ने कमरे साफ-सफाई की तो उसे बाहर निकाल कर व्यवस्थित रखा ताकि पुलिसकर्मी एक्सरसाइज करके अपने आप को फिट रख सकें। आज ऑपरेशन क्लीन के अंतर्गत कोतवाली थाना परिसर से एक ट्रॉली से ज्यादा कचरा निकाला गया । थाना प्रभारी ने बताया कि थाना परिसर को स्वच्छ तथा सुंदर बनाए रखने के लिए हर रविवार को साफ-सफाई करने के लिए श्रमदान किया जाएगा। स्वच्छता, सतर्कता और सुरक्षा यह तीनों महत्वपूर्ण बिंदु है स्वच्छता से पॉजिटिव एनर्जी आती है, इसलिए स्वच्छता का होना अत्यंत आवश्यक है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!