22 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

CM ने दिए सख्त करवाई के निर्देश, गले में पट्टा डालने वाले बदमाश के घर चलेगा बुल्डोजर

Must read

भोपाल। मध्य प्रदेश में बदमाश किस कदर बेखौफ है, इसका उदाहरण भोपाल में देखने को मिला। कुछ बदमाशों ने एक युवक के गले में पट्टा बांधा। कुत्ते की बर्ताव करते हुए उससे माफी मंगवाई। वीडियो में युवक कहता सुनाई दे रहा है कि ‘मैं मियां भाई बनने को तैयार हूं। मुझे छोड़ दो।’ वीडियो में कुछ लोग हाथ में बेल्ट लेकर युवक को मारने की धमकी भी दे रहे हैं। यह मामला सामने आने के बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा हरकत में आए और पुलिस कमिश्नर को 24 घंटे के भीतर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

 

 

इसके बाद टीला जमालपुरा थाना क्षेत्र में रहने वाले विजय ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने भी तत्काल कार्रवाई करते हुए छह आरोपियों के खिलाफ धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के साथ ही अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। इस बीच, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए भोपाल पुलिस कमिश्नर और कलेक्टर को सख्त निर्देश दिए हैं कि अपराधियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई कर मिसाल पेश करें। मुख्यमंत्री के निर्देश पर अपराधियों के खिलाफ अब एनएसए के तहत कार्रवाई की जा रही है। तीनों अपराधियों के घर पर बुलडोजर चलाया जाएगा। इसके बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा दोबारा मीडिया के सामने आए। उन्होंने कहा कि सुबह आपको 24 घंटे का कहा था। छह घंटे के अंदर ही आरोपियों को पकड़ लिया है। NSA की कार्रवाई कर दी गई। उनका अतिक्रमण चिह्नित कर लिया गया है। अतिक्रमण पर बुलडोजर चलेगा। थाना प्रभारी को लाइन अटैच कर दिया है। घृणित सोच और मानसिकता वालों के विरुद्ध भोपाल में यह कार्यवाही प्रदेश में नजीर बनेगी।

 

पुलिस ने इस मामले में पीड़ित विजय की शिकायत पर छह आरोपियों के खिलाफ धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के साथ ही अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। पुराने भोपाल में विजय नाम के युवक के साथ बिलाल टीला, फैजान लाला, साहिल बच्चा, मोहम्मद समीर टीला और मुफीद खान ने मारपीट की है। यह वीडियो नौ जून का बताया जा रहा है। विजय निवासी पंचवटी कॉलोनी, लालघाटी ने पुलिस को शिकायत में कहा है कि नौ जून को वह और उसका दोस्त शाहरुख एक शादी में लैंडमार्क गार्डन गए थे। वहां से रात को लौटे। शाहरुख को घर छोड़ा और वह घर जा रहा था। तभी रास्ते में आरोपियों ने उसे रोका और तमाचे मारे। चाकू दिखाकर बाइक पर बिठाकर ले गए। उसकी एक्टिवा की चाबी और मोबाइल छीन लिए। पीजीबीटी मैदान में फैजान और साहिल ने उसके गले में बेल्ट बांधा। बाकी लोगों ने मारपीट की। जेब में रखे पैसे निकाल लिए। मारते-पीटते कहने लगे कि- तू मियां बन जा। बड़े का मांस खाने लग। तू डरपोक है। तेरे में जिगरा नहीं है। मारपीट करते हुए विजय के भाई लोकेश और मां को कॉल कर धमकाया। इस पर वीडियो में युवक को यह कहते सुना जा सकता है कि ‘मैं मियां भाई बनने को तैयार हूं।

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!