31.1 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

सीएम शिवराज ने लोकतंत्र सेनानियों को दी बड़ी सौगात 

Must read

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोकतंत्र सेनानियों को बड़ी सौगात दी। उन्होंने एलान किया कि लोकतंत्र सेनानी दिल्ली में बने मध्य प्रदेश भवन में ठहर सकेगे। स्वतंत्रता सेनानी और लोकतंत्र सेनेानियों की पेंशन बढ़ोतरी की जाएगी। अब 25 के बजाएं 30 हज़ार रुपए पेंशन मिलेगी।

 

मुख्यमंत्री निवास पर सोमवार को मीसाबंदीयों का सम्मलेन आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं भी एक स्वतंत्रता सोनानी हूं। जब कोई सत्ता के मद में चूर होता है तो सब भूल जाता है। सीएम ने गांधी परिवार पर हमला करते हुए कहा कि आपातकाल में यहीं हुआ। अपने आपको बनाकर रखने के लिए संविधान का गला घोंट दिया गया। अंग्रेजों और मुगलों के समान यह सब किया गया। उन्होंने कहा कि एक परिवार को सत्ता में बने रहना था। जब इंदिरा गांधी को लगा कि फैसला खिलाफ आया है। सत्ता में बने रहने के लिए लोकतंत्र को कुचल कर रख दिया।

 

शिवराज ने कहा कि आज लोक विदेश में जाकर देश की आलोचना करते है। पीएम की आलोचना करते है। मैं पूछना चाहता हूं मोदी जी ने देश का मान बढ़ाया। तुमने क्या किया? तुम्हारे परिवार कने सत्ता में रहकर क्या किया? सीएम शिवराज ने कहा कि मैं हबीबगंज थाने में रात भर बंद रहा। आज उसे थाने का उदघाटन किया। मुझे जब पीठ रहे थे तो मेरे मुंह से निकल गया कि मत मारो हमारी भी सरकार आएगी। तब बोले कि तुम्हारी संघियों की भी सरकार आएगी। उस समय अधिकारी ने कहा कि जब आएगी तो मैं इस्तीफा दे दूंगा। उस अधिकारी ने बाद में मुझसे मिलकर माफी मांगी।

 

 

सीएम ने की ये घोषणाएं

– पेंशन राशि बढ़ाकर 30 हजार की जाएगी। अभी 25 हजार राशि मिलती है।

– दिवंगत सेनानियों के परिवार को दी जाने वाली निधि 5 हजार से बढ़ाकर 10 हजार रुपए किया जाएगा।

– जो शेष लोकतंत्र सेनानियों है, उन्हें ताम्रपत्र से 15 अगस्त को सम्मानित किया जाएगा।

– नई दिल्ली के मप्र भवन में उनके लिए स्वतंत्र संग्राम सेनानियों की तरह लोकतंत्र सेनानियों को रूकने की व्यवस्था की जाएगी।

– प्रत्येक जिलो में विश्राम गृह में दो दिन तक 50 प्रतिशत शुल्क के साथ रूकने की व्यवस्था होगी।

– मीसाबंदियों को कोई बीमारी हुई तो उसका पूरा इलाज मध्य प्रदेश सरकार कराएगी।

– लोकतंत्र सेनानियों के परिचय पत्र एक बार और चर्चा कर के फाइनल किया जाए ताकि उन्हें कहीं आने जाने में न हो परेशनी।

– सरकारी कार्यालयों में लोकतंत्र सेनानियों से सम्मानजनक व्यवहार करने के निर्देश दिए जाएगे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!