32.1 C
Bhopal
Saturday, September 21, 2024

शिवराज के इस अफसर पर गिरी गाज, मोहन यादव का चला राज

Must read

भोपाल। मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव कैबिनेट का विस्तार भले न हुआ हो, लेकिन वह इससे पहले ही एक्शन में नजर आ रहे हैं। अपने प्रमुख सचिव पद से मनीष रस्तोगी को हटाने के बाद अब शिवराज सिंह चौहान के सबसे करीबी अफसर रहे मनीष सिंह को जनसंपर्क आयुक्त के पद से हटा दिया है। उनकी जगह सीनियर आईएएस विवेक पोरवाल को जनसंपर्क आयुक्त बनाया गया है। इसका आदेश जारी हो गया है। इसके साथ ही मनीष सिंह अब मध्य प्रदेश शासन का अपर सचिव बना दिया गया है।

 

 

आपको बता दे मनीष सिंह को जनसंपर्क आयुक्त के पद से हटा दिया गया है। 2009 बैच के आईएएस अफसर मनीष सिंह की पोस्टिंग अपर सचिव, मध्य प्रदेश शासन के रूप में हुई है। जनसंपर्क के साथ-साथ उन्हें मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के एमडी पद से भी हटा दिया गया है। उनकी जगह पर 1993 बैच के आईएएस अधिकारी नीरज मंडलोई को मध्य प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

 

 

बताया जाता है कि 2009 बैच के आईएएस अधिकारी मनीष सिंह की गिनती सीएम शिवराज सिंह चौहान के करीबी अफसरों में होती है। कोविड के समय इंदौर में बिगड़े हालात को संभालने की जिम्मेदारी सीएम ने मनीष सिंह को ही सौंपी थी। इसके बाद उनके नेतृत्व में इंदौर में इन्वेस्टर समिट और प्रवासी भारतीय सम्मेलन का सफल आयोजन हुआ था। चुनाव से ठीक पहले जनसंपर्क विभाग के आयुक्त राघवेंद्र सिंह को हटाकर मनीष सिंह को यहां लाया गया था।इसके बाद जनसंपर्क विभाग की कमान पूरी तरह से उन्होंने अपने हाथों में ले लिया था। बता दें कि राघवेंद्र सिंह को तीन दिन पहले सीएम का प्रमुख सचिव बनाया गया है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!