26.1 C
Bhopal
Thursday, September 19, 2024

आज का राशिफल 24 अगस्त 2024: वरिष्ठ योग से मिथुन, तुला और कुंभ राशि को मिलेगा बड़ा लाभ

Must read

 

आज 24 अगस्त 2024, दिन शनिवार को चंद्रमा मेष राशि में गोचर करेंगे और सूर्य के साथ नवम पंचम योग बना रहे हैं। इस स्थिति में सूर्य और चंद्रमा के बीच वरिष्ठ योग भी प्रभावी रहेगा। जिससे मिथुन, तुला और कुंभ राशि के जातकों के लिए विशेष लाभकारी स्थिति बन रही है। इस वरिष्ठ योग का असर आज कार्यक्षेत्र में तरक्की और आर्थिक स्थिति में सुधार के रूप में देखने को मिलेगा।

 

मेष राशि (Aries):

आज का दिन मेष राशि वालों के लिए सामान्य रूप से अनुकूल रहेगा। संतान की ओर से खुशी मिल सकती है, और किसी पुराने पारिवारिक विवाद का समाधान हो सकता है। दिन के दूसरे हिस्से में अधिक सक्रिय रहेंगे और पेंडिंग काम निपटाने की कोशिश करेंगे। परिवार के साथ घूमने का प्लान भी बन सकता है। व्यवसाय में कमाई अच्छी होगी, लेकिन खर्च भी बना रहेगा।

भाग्य प्रतिशत: 82%
उपाय: गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

वृषभ राशि (Taurus):

वृषभ राशि वालों को आज अपने खानपान पर संयम रखना होगा, अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। सामाजिक कामों में धन खर्च हो सकता है और शाम से रात तक परिवार के साथ यात्रा की संभावना है। फिजूलखर्ची और विवादों से बचना जरूरी होगा, और पिता की स्वास्थ्य समस्याओं पर ध्यान दें।

भाग्य प्रतिशत: 77%
उपाय: पीपल को दूध और जल अर्पित करें।

मिथुन राशि (Gemini):

मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से लाभकारी रहेगा। घर की मरम्मत और वाहन पर खर्च होगा। पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा, और आप उनके लिए उपहार भी खरीद सकते हैं। शाम का समय मनोरंजन में बीतेगा और किसी शुभ कार्य में भाग ले सकते हैं।

भाग्य प्रतिशत: 88%
उपाय: माता लक्ष्मी की पूजा करें और काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

कर्क राशि (Cancer):

कर्क राशि के जातकों को कारोबार में लाभ मिलेगा और मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शाम को घर पर मेहमानों के आने से धन खर्च बढ़ सकता है। ससुराल पक्ष से रिश्ते सुधर सकते हैं और महिलाएं मायके से खुशखबरी सुन सकती हैं।

भाग्य प्रतिशत: 72%
उपाय: पीपल की पूजा करें और काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

सिंह राशि (Leo):

सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन कारोबार में सुधार और नई जिम्मेदारियों के साथ अच्छा रहेगा। नौकरी में भी आर्थिक लाभ होगा और पिता की सेहत में सुधार हो सकता है। शाम को किसी सामाजिक समारोह में शामिल हो सकते हैं।

भाग्य प्रतिशत: 71%
उपाय: शनि स्तोत्र का पाठ करें।

कन्या राशि (Virgo):

कन्या राशि वालों को आज परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य या समस्याओं के लिए चिंतित रहना पड़ सकता है। व्यापार में लाभ होगा और ससुराल पक्ष से मान-सम्मान मिलेगा। शाम को परिवार के साथ मनोरंजन का समय रहेगा।

भाग्य प्रतिशत: 77%
उपाय: चावल और चीनी का दान करें।

तुला राशि (Libra):

तुला राशि के जातकों को आज अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। नौकरी में अधिकारी वर्ग का समर्थन प्राप्त होगा, और विरोधी भी आपकी तारीफ करेंगे। संपत्ति के लेन-देन में सावधानी बरतें और कागजात की पूरी जांच करें।

भाग्य प्रतिशत: 87%
उपाय: शनि चालीसा या स्तोत्र का पाठ करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio):

वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। शत्रुओं और विरोधियों से सतर्क रहना होगा और दूसरों की बातों में न आकर खुद पर ध्यान देना होगा। आर्थिक लाभ होगा लेकिन खर्च भी बने रहेंगे। प्रेमी से गिफ्ट मिलने की संभावना है।

भाग्य प्रतिशत: 77%
उपाय: श्री कृष्ण चालीसा का पाठ करें।

धनु राशि (Sagittarius):

धनु राशि वालों के स्वास्थ्य में सुधार होगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आप रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे और परिवार की जरूरतें पूरी कर पाएंगे। शाम को माता-पिता की सेवा कर सकते हैं और शौक की चीजों की खरीदारी कर सकते हैं।

भाग्य प्रतिशत: 82%
उपाय: पीपल की पूजा करें और दीप दिखाएं।

मकर राशि (Capricorn):

मकर राशि वालों को आज व्यापार में सहयोग मिलेगा और भाइयों से भी मदद मिलेगी। शत्रुओं से सतर्क रहना चाहिए और छात्रों को शिक्षा में सफलता मिलेगी। शाम को माता-पिता की सेवा में समय बिताएंगे।

भाग्य प्रतिशत: 75%
उपाय: श्री कृष्ण चालीसा का पाठ करें।

कुंभ राशि (Aquarius):

कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन विशेष लाभकारी रहेगा। व्यापार में सफलता मिलेगी और विदेश से अच्छी डील मिलने की संभावना है। शुभ समाचार भी मिल सकता है और बच्चों के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा।

भाग्य प्रतिशत: 89%
उपाय: सुबह और शाम हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मीन राशि (Pisces):

मीन राशि वालों को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी में काम का दबाव रहेगा लेकिन सम्मान और प्रभाव बढ़ेगा। प्रॉपर्टी विवाद को बातचीत से सुलझाने की कोशिश करें। लव लाइफ में प्रेमी के साथ घूमने का प्लान बन सकता है।

भाग्य प्रतिशत: 81%
उपाय: शिवलिंग का अभिषेक करें और पंचाक्षरी मंत्र का जप करें।

आज के राशिफल के अनुसार, विभिन्न राशियों के जातकों के लिए विशेष अवसर और संभावनाएं हैं। अपने दिन को बेहतर बनाने के लिए इन संकेतों और उपायों का ध्यान रखें।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!