22.7 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

किस-किस को अपने साथ बीजेपी में ले जाएंगे चंपाई सोरेन, हेमंत की बड़ी मुश्किलें

Must read

डेस्क: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन 30 अगस्त को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होंगे। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने सोमवार रात सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इस बात की जानकारी दी, साथ ही बताया कि चंपाई सोरेन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है और वे रांची में आधिकारिक रूप से बीजेपी में शामिल होंगे। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि, उनके साथ JMM के कितने विधायक बीजेपी में शामिल होंगे. अगर ऐसा होता है तो हेमंत सोरेन की मुश्किलें बड़ी सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक, उनके साथ JMM और कांग्रेस के कुछ असंतुष्ट विधायक भी हो सकते हैं। माना जा रहा है कि JMM विधायक दशरथ गागराई, चमरा लिंडा और लोबिन हेंब्रम भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से नाराज हैं. ये विधायक भी चंपई सोरेन के साथ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

चंपाई सोरेन ने 21 अगस्त को अपने आवास पर नई राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि वे राजनीति से संन्यास नहीं लेंगे और नए संगठन को मजबूत करेंगे। उन्होंने इस नए संगठन के गठन के बाद कहा था कि एक हफ्ते में सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा। हालांकि, चंपाई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें 16 अगस्त से ही शुरू हो गई थीं, जब उनके साथ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कुछ विधायकों के भी बीजेपी में शामिल होने की खबरें सामने आई थीं।

18 अगस्त को चंपाई सोरेन की दिल्ली यात्रा ने इन अटकलों को और बढ़ावा दिया, लेकिन उन्होंने उस वक्त कहा था कि वे वहीं रहेंगे जहां हैं। बाद में उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखकर JMM में उन्हें कुर्सी से हटाए जाने के अपमान की बात कही और तीन विकल्पों पर विचार करने की बात की—संन्यास लेना, नया संगठन बनाना, या किसी के साथ मिल जाना।

अब, चंपाई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने के बाद, झारखंड की राजनीति में बड़े बदलाव की संभावना है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!