22.7 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

पत्थरबाज ने उमा भारती पर भी चलाई थी गोली, बाल-बाल बची थीं उस समय की सांसद

Must read

छतरपुर: मध्यप्रदेश के छतरपुर में पुलिस पर हुए पथराव कांड में एक बड़ा अपडेट सामने आया है। इस मामले के मुख्य आरोपी, शहजाद अली के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर उसकी तलाश की जा रही है, जबकि अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए कई जगहों पर छापेमारी की जा रही है। इस बीच, शहजाद अली के भाई फैयाज अली के बारे में एक बड़ी जानकारी सामने आई है। फैयाज अली, जो इलाके का कुख्यात बदमाश है, ने 1998 में मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती पर भी गोलियां चलाई थीं।

उमा भारती पर यह हमला 1998 में हुआ था, जब वे सांसद थीं और छतरपुर में चुनावी दौरे पर थीं। कुछ बदमाशों ने उनकी कार को रोका और उस पर गोलियां बरसाईं। उमा भारती के सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह उन्हें बचाया। बाद में, 2003 में उमा भारती मध्यप्रदेश की मुख्यमंत्री बनीं। उस हमले में शामिल बदमाशों में फैयाज अली भी था।

इस घटना के बाद फैयाज अली इलाके में कुख्यात हो गया था। 1998 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उमा भारती को खजुराहो सीट से दोबारा प्रत्याशी बनाया था। 8 फरवरी को चुनावी दौरे के दौरान, चंद्रनगर चौकी के पास बदमाशों ने उनकी कार पर पथराव किया और गोलियां भी चलाईं। इस हमले के सभी आरोपी बाद में अदालत द्वारा बरी कर दिए गए थे।

इस घटना से प्रदेशभर में काफी तनाव फैल गया था, और बीजेपी के कई नेता आज भी उस हमले को याद कर सिहर उठते हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!