22.7 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

कोलकाता में डॉक्टर रेप और हत्या: आरोपी बोला-सोमीनार रुम में डॉक्टर की लाश देखी

Must read

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या के मामले में आरोपी संजय रॉय ने अपने पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान एक नया दावा किया है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, संजय रॉय ने सीबीआई को बताया कि 8 अगस्त की रात वह गलती से सेमिनार रूम में घुसा था। उसके मुताबिक, वह एक मरीज के लिए ऑक्सीजन ढूंढ रहा था, जब वह सेमिनार रूम में गया और वहां ट्रेनी डॉक्टर की लाश देखी। उसने लाश को हिलाया, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली, जिससे वह घबरा गया और भाग निकला। इस दौरान उसका ब्लूटूथ डिवाइस भी गिर गया। संजय ने यह भी दावा किया कि वह ट्रेनी डॉक्टर को पहले से नहीं जानता था और उस रात अस्पताल के गेट पर कोई सिक्योरिटी नहीं थी, जिससे उसे बिना रोके अंदर जाने का मौका मिला।

8-9 अगस्त की रात कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 31 वर्षीय ट्रेनी डॉक्टर की रेप और हत्या का मामला सामने आया था। इस घटना के बाद पूरे देश में डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया। सुप्रीम कोर्ट की अपील के बाद कई राज्यों में डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल समाप्त कर दी, लेकिन बंगाल में प्रदर्शन जारी है।

कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है। सीबीआई ने अब तक 10 लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट किया है, जिनमें आरोपी संजय रॉय भी शामिल है।

वायरल तस्वीरों और सबूतों से छेड़छाड़
घटना से जुड़ी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिनमें क्राइम सीन पर 10-12 लोग नजर आ रहे हैं। इन तस्वीरों के आधार पर यह दावा किया जा रहा है कि क्राइम सीन पर सबूतों के साथ छेड़छाड़ की गई थी। सीबीआई ने भी सुप्रीम कोर्ट में सबूतों से छेड़छाड़ की आशंका जताई थी। कोलकाता पुलिस के अनुसार, ये तस्वीरें जांच पूरी होने के बाद की हैं और वहां मौजूद लोगों को अनुमति दी गई थी।

अधीर रंजन का दावा:
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीड़ित के परिवार को नजरबंद करने और पुलिस द्वारा पैसे की पेशकश किए जाने का दावा किया है। उनका कहना है कि राज्य सरकार के निर्देश पर परिवार को घर से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है।

20 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान, जस्टिस जेबी पारदीवाला ने कोलकाता पुलिस की जांच पर संदेह व्यक्त किया और कहा कि ऐसी लापरवाही उन्होंने अपने 30 साल के करियर में नहीं देखी।

इस मामले ने देशभर में एक बार फिर से महिलाओं की सुरक्षा और न्यायिक प्रक्रियाओं पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं। CBI द्वारा की जा रही जांच से उम्मीद है कि इस मामले में न्याय हो सकेगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!