25.1 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

राहुल गांधी के अमेरिका में दिए बयान पर भड़की बीजेपी, कहा- ‘खाते भारत का, बजाते विदेश का’

Must read

मंदसौर: कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी इन दिनों 3 दिवसीय अमेरिका दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने डलास की टेक्सास यूनिवर्सिटी में छात्रों के साथ भारत की मौजूदा समस्याओं, आगामी आम चुनाव 2024 और भारत जोड़ो यात्रा पर चर्चा की। अपनी बातचीत में राहुल गांधी ने भारत सरकार पर कई कटाक्ष किए, जिससे भाजपा नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

मध्य प्रदेश के मंदसौर से पूर्व भाजपा विधायक और प्रवक्ता यशपाल सिंह सिसोदिया ने राहुल गांधी के बयानों पर निशाना साधते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, “राहुल गांधी खाते भारत का हैं, लेकिन गाते विदेश का हैं।” सिसोदिया ने यह भी आरोप लगाया कि राहुल गांधी विदेश में जाकर भारत की आलोचना कर विदेशियों को खुश करने में लगे रहते हैं।

‘खाते भारत का, बजाते विदेश का’ – सिसोदिया का हमला

यशपाल सिंह सिसोदिया ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए लिखा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विदेश यात्रा पर इसलिए जाते हैं ताकि वहां भारत की आलोचना कर सकें। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी भारत में रहते हुए भारत जोड़ो यात्रा की बात करते हैं, लेकिन विदेश जाकर लोकतंत्र और संविधान पर कटाक्ष करते हैं।”

भारतीय राजनीति में प्रेम और विनम्रता की कमी – राहुल गांधी

राहुल गांधी ने डलास में टेक्सास यूनिवर्सिटी के छात्रों से बातचीत के दौरान कहा कि भारतीय राजनीति में प्रेम, सम्मान और विनम्रता का अभाव हो गया है। उन्होंने आगामी आम चुनाव 2024 पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यह लड़ाई संविधान और भारत के संघीय ढांचे के सम्मान की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री संविधान पर हमला कर रहे हैं और भारत की विविधता को नज़रअंदाज़ कर रहे हैं। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि सभी धर्मों, भाषाओं, जातियों और परंपराओं का सम्मान जरूरी है, और यही भारत की असली ताकत है।

भाजपा और कांग्रेस के बीच बढ़ती खींचतान

राहुल गांधी के बयानों को लेकर भाजपा ने आक्रामक रुख अपनाया है। देशभर में भाजपा नेता उनके विदेशी दौरे के दौरान दिए गए बयानों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!