24.1 C
Bhopal
Thursday, September 19, 2024

अभिनेत्री रेखा अपने पति की याद में एमपी में खोलेंगी मेडिकल कॉलेज, इस जिले में होगी शुरुआत

Must read

अभिनेत्री रेखा (Rekha) अपने दिवंगत पति मुकेश अग्रवाल (Mukesh Agrawal) की याद में मध्य प्रदेश में एक मेडिकल कॉलेज की स्थापना करने की योजना बना रही हैं। 4 मार्च 1990 को मुकेश अग्रवाल से रेखा की शादी हुई थी, लेकिन महज कुछ महीनों बाद, 2 अक्टूबर 1990 को मुकेश ने आत्महत्या कर ली थी। इस घटना ने देशभर में चर्चा का विषय बना दिया था।

अब, लगभग 34 साल बाद, रेखा ने अपने पति के नाम पर मध्य प्रदेश में एक मेडिकल कॉलेज स्थापित करने का निर्णय लिया है। यह कॉलेज मुकेश अग्रवाल के नाम से होगा और इसका उद्देश्य स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करना है। रेखा ने इसके लिए मध्य प्रदेश सरकार से अनुमति और सहयोग मांगा है।

अभिनेत्री रेखा ने मध्य प्रदेश सरकार को ग्वालियर जिले में अपने दिवंगत पति मुकेश अग्रवाल के नाम पर एक मेडिकल कॉलेज खोलने का प्रस्ताव दिया है। इस प्रस्ताव पर राज्य के स्वास्थ्य विभाग (मेडिकल एजुकेशन) द्वारा परीक्षण किया जा रहा है, और यदि सबकुछ सही रहा तो जल्द ही ग्वालियर में इस कॉलेज की शुरुआत होगी।

हालांकि, इस जमीन को लेकर पिछले कुछ सालों से विवाद चल रहा था, जिसे अब सुलझा लिया गया है, और इसी जमीन पर कॉलेज स्थापित किया जाएगा। यह मध्य प्रदेश में पहली बार होगा कि किसी हिंदी सिनेमा की हस्ती द्वारा शिक्षा संस्थान का संचालन किया जाएगा।

रेखा पहले भी समाज सेवा के कार्यों में सक्रिय रही हैं। उन्होंने पहले छिंदवाड़ा में एक स्कूल के निर्माण के लिए 3 करोड़ रुपये का दान दिया था, जिससे वहां एक स्कूल का निर्माण हुआ था। यह कदम भी काफी चर्चा में रहा था, जिससे पता चलता है कि रेखा मध्य प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा योगदान देना चाहती हैं।

रेखा का यह प्रयास न केवल उनके पति की याद में हो रहा है, बल्कि समाज में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुधार की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

यह महत्वपूर्ण है कि अक्टूबर का महीना रेखा के लिए भावनात्मक रूप से जुड़ा हुआ है, क्योंकि इसी महीने उनका जन्मदिन और मुकेश की पुण्यतिथि होती है।

रेखा के इस कदम को उनके जीवन की कठिनाइयों और उनके पति के साथ बिताए गए दर्दनाक क्षणों की स्मृति के तौर पर देखा जा रहा है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!