30.5 C
Bhopal
Monday, October 21, 2024

करवा चौथ पर फेशियल नहीं कराया? शाम की पूजा से पहले करें ये आसान उपाय, पाएं तुरंत निखार!

Must read

नई दिल्ली। आज करवा चौथ का पर्व है, जो हिंदू विवाहित महिलाओं के लिए एक खास दिन होता है। इस मौके पर महिलाएं बेहद उत्साहित होती हैं और सजने-संवरने के लिए पहले से नए और खूबसूरत कपड़े, स्किन केयर, मेहंदी और मेकअप की तैयारी कर लेती हैं। लेकिन कई बार इतनी तैयारियों में उन्हें समय नहीं मिल पाता, जिससे वे पार्लर जाकर फेशियल या क्लीनअप नहीं कर पातीं।

अगर आपने भी फेशियल या स्किन केयर नहीं कराया है और आज करवा चौथ पर आपकी त्वचा पर चमक नहीं आ रही है, तो आप बिना पार्लर जाए घर पर ही अपने चेहरे पर निखार लाने के कुछ तरीकों को आजमा सकती हैं। यहां कुछ स्किन केयर टिप्स दिए जा रहे हैं, जिनसे आप करवा चौथ की पूजा से पहले अपने चेहरे की चमक बढ़ा सकती हैं।

1. चावल का आटा और कॉफी: एक चम्मच चावल के आटे में कॉफी पाउडर मिलाएं। फिर इसमें दही डालकर एक पेस्ट बनाएं और इसे चेहरे पर लगाकर सूखने दें। बाद में हल्का स्क्रब करते हुए इसे धो लें।

2. मुल्तानी मिट्टी, चंदन और गुलाब जल: इन तीनों को मिलाकर एक पैक बनाएं। इसे चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगाएं और 15-20 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें। इससे आपकी त्वचा पर निखार आएगा।

3. नींबू और शहद: नींबू की कुछ बूंदें शहद में मिलाकर चेहरे पर लगाएं। 10-15 मिनट बाद इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें। इससे आपका चेहरा चमक उठेगा।

4. बेसन, हल्दी और दही: बेसन में हल्दी और दही मिलाकर उबटन बनाएं। इसमें थोड़ी गुलाब जल भी मिला सकते हैं। इसे चेहरे पर अच्छे से लगाएं और सूखने दें। फिर हल्के गुनगुने पानी से धो लें। आपको फेशियल जैसा ग्लो तुरंत नजर आएगा।

इन उपायों को अपनाकर आप अपने चेहरे की चमक को बढ़ा सकती हैं और करवा चौथ की पूजा में चार चांद लगा सकती हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!