बाजार में सप्लाई हो रहा मिलावटी मावा, अधिकारियो ने भोपल में जब्त किया

0
55
मावा

ग्वालियर। त्योहारों का माहौल हो और मिठाई ना हो तो मजा नहीं आता। जब तक त्यौहार पर मुँह मीठा न किया जाये तब तक लगता ही नहीं की त्यौहार आ गए है। लेकिन अब मुँह मीठा करने के लिए भी सोचना पढ़ेगा, क्योकि बाजार की मिठाइयों में तो मिलावट तो होती आई है लेकिन त्यौहार आते ही इस कार्य की गति और बढ़ जाती है। त्योहार जैसे जैसे पास आ रहे है वैसे वैसे खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी सुस्त होते नजर आ रहे है। अंचल में सैकड़ो तन मिलावटी मावा बनाया जा रहा और वही मावा भोपाल (Bhopal) तक भी पहुंच रहा है। हाल ही में अधिकारियो ने नकली मावा की खेप को भोपाल से जब्त कर लिया है।

ये भी पढ़े : कोविड-19 के 24 घंटों में 45,149 नए मामले, आंकड़ा 79 लाख पार

क्या है पूरा मामला –

त्यौहार आते ही मिठाइयों की बिक्री में बढ़ोतरी होती है। जिसके चलते अंचल में सैकड़ो टन मिलावटी मावा बनाया जा रहा था। मावा बनने के बाद उसकी सप्लाई पुरे मध्यप्रदेश में होती थी। अधिकारी पहले भी कई छोटी मोटी कार्यवाही कर चुके है, और उन्ही कार्यवाही पर अपनी पीठ थपथपाते आये है। लेकिन अभी कोई बड़ी कार्यवाही नहीं कर रहे है। जिसकी वजह से बड़े काला कारोबारियों को छूट मिल रही है। और वह मिलावटी मावा की सप्लाई कर पा रहे है।

ये भी पढ़े : सी बक्थोर्न ऐसा फल जिसमें सभी जरूरी तत्व, पढ़िए सभी विशेषताएं

उपचुनावों का बहाना बनाकर दे रहे ढील –

त्यौहार में लोग बाजार से मिठाई तो खरीदते ही है। लेकिन ये नहीं जानते की कारोबारी मिस्ठान पदार्तो में मिलावट कर रहे है। अंचल में सैकड़ो टन मिलावटी मावा बनाया जा रहा और अधिकारी उपचुनाव की वजह से इस पर कार्यवाही करने से बच रहे है। उपचुनाव का बहाना बना कर ढील दी जा रही है। अधिकारियो की ढील के कारण अधिकतर लोगो के यहाँ मिलावटी मावा पहुंच रहा है।

Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here