एपल अगले साल लॉन्च कर सकता है ‘एपल टीवी’, कंपनी कर रही होम एंटरटेनमेंट डिवाइस पर काम

0
122
apple tv
file photo

एपल एक नए एपल टीवी (Apple TV) डिवाइस पर काम कर रहा है, जिसे वह अगले साल तक ला सकता है। निक्केई एशिया समीक्षा के अनुसार, क्यूपर्टिनो बेस्ड टेक दिग्गज अगले साल के लिए वीडियो-ऑन-डिमांड (Video-on-demand) सेवाओं के लिए एक नए एपल टीवी, होम एंटरटेनमेंट

डिवाइस (Home entertainment device) पर काम कर रहा है। जनवरी में आईओएस 13।4 बीटा में अनरिलीज्ड डिवाइस को लेकर संकेत मिलने के बाद से नए एपल टीवी के बारे में पूरे साल अफवाहें चलती रहीं।

ये भी पढ़े :  लव-सेक्स और धोखा, नाबालिग को प्रेम जाल में फंसाया, 

एपल टिप्सटर जॉन प्रोसेर ने सुझाव दिया है कि नया एपल टीवी ए12एक्स बायोनिक चिप (Bionic chip) से लैस होगा। खबरों के मुताबिक एपल अपने हाई-एंड कंप्यूटरों के लिए आक्रामक प्रोडक्शन शेड्यूल भी तैयार कर रहा है, जिसमें 2021 के लिए मैकबुक प्रो (Macbook Pro) और आईमैक प्रो शामिल हैं। कंपनी अपने कंप्यूटर लाइनअप में इंटेल सेंट्रल प्रोसेसर को बदलने वाली है। इसकी जगह वह खुद का डिजाइन किया हुआ सीपीयू उपयोग करेगी जो ब्रिटिश चिप डिजाइनर आर्म की टेक्नॉलॉजी का उपयोग करके बनाया गया है।

ये भी पढ़े : IPS सैयद मोहम्मद के निधन पर CM SHIVRAJ ने किया दुःख व्यक्त , कही ये बात 

इसके साथ ही एपल के मशहूर एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने दावा किया है कि नेक्स्ट जेनरेशन आईफोन 13 का बड़े पैमाने पर उत्पादन निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप होगा और इस साल की तरह इसमें देरी नहीं की जाएगी। उनके मुताबिक, अगर आईफोन 13 का प्रोडक्शन की शुरुआत अगले साल गर्मी में होती है, तो एपल निर्धारित समयानुसार इसे सितंबर में लॉन्च कर देगा।

ये भी पढ़े :  मध्य प्रदेश मे कलेक्टर ने 4 पटवारियों के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, किया निलंबित

आईफोन 12 की ही तरह आईफोन 13 के भी चार मॉडल होंगे लेकिन इसकी कैमरा टेक्नोलॉजी में कुछ सुधार लाया जाएगा। इसमें अल्ट्रा वाइड सेंसर और ऑटोफोकस के साथ एफ/1।8एपर्चर, 6पी लेंस अपग्रेड किए जाएंगे। इस वक्त आईफोन 12 के सभी मॉडलों में एफ/2।4 एपर्चर, 5पी (फाइव-एलमेंट लेंस) और फिक्स्ड फोकस के साथ अल्ट्रा वाइड सेंसर है।

ये भी पढ़े :  कृषि कानून ऐतिहासिक, विपक्षी दल कर रहे गुमराह: नरेंद्र सिंह तोमर

  Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here