9 अगस्त से विधानसभा मानसून सत्र : बाढ़ प्रभावित मुद्दों पर सरकार को घेरेंगे पूर्व मंत्री गोविंद सिंह

0
93
govind singh
file photo

ग्वालियर। पूर्व मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह सोमवार 9 अगस्त से शुरू होने जा रहे विधानसभा मानसून सत्र में ग्वालियर अंचल में आई बाढ़ से हुए जान माल के नुकसान पर सरकार को घेरने की कवायद में जुटे हैं। उनका साफ तौर पर कहना है ,कि विधानसभा सत्र में ग्वालियर चंबल संभाग के बाढ़ प्रभावित इलाकों का मुद्दा सबसे अहम रहेगा। इसके अलावा कई अन्य अहम मुद्दे भी हैं जिन पर सरकार को जवाब देना होगा।

दरअसल 9 अगस्त सोमवार से विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने वाला है। इससे पहले ही विपक्ष में सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है और सरकार को घेरने के लिए पूर्व मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह विधानसभा में ग्वालियर चंबल संभाग में आई बाढ़ से हुए नुकसान पर सरकार से सवाल करेंगे। पूर्व मंत्री गोविंद सिंह का कहना है, कि बाढ़ प्रभावितों की समस्या सबसे अहम है लेकिन इसके अलावा भी कई ऐसे अहम मुद्दे हैं जिन पर सरकार को जवाब देना होगा।

सरकार विपक्ष के किसी भी सवाल से भाग नहीं सकती है। क्योंकि सरकार ने विधानसभा मानसून सत्र का समय कम रखा है। सत्र का एक दिन तो पूर्व विधायकों को श्रद्धांजलि देने में चला जाएगा। ऐसे में सरकार हमेशा मुद्दों पर चर्चा करना नहीं चाहती इसलिए भाग जाती है और कांग्रेस में जो भी सवाल उठाने की कोशिश करता है। उन नेताओं को झूठे राजद्रोह के मुकदमे लगाकर बंद कर दिया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here