सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, एक लाख लोगों को देगे रोजगार

0
397

ग्वालियर। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार एक साल में एक लाख लोगों को रोजगार देगी। आज रोजगार दिवस है। महीने में एक दनि रोजगार दिवस का कार्यक्रम भारतीय जनता पार्टी की सरकार करती है। हम तीनों तरह से रोजगार देने का प्रयत्न कर रहे है। इनमें सरकारी नौकरी, स्वजरोजगार व प्रायवेट संस्थानों में नौकरी दिलाने का प्रयास कर रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह शुक्रवार को अल्प प्रवास पर ग्वालियर आए थे। इसी दौरान वे मीडिया से बात चीत कर रहे थे।

 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि शासकीय नौकरियों में रोजगार के लिए नवंबर के महीने में ही लगभग 40 हजार नौकरियों के लिए विज्ञापन निकाले जाएंगे। प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी और हम एक साल में एक लाख लोगों को रोजगार देंगे। केवल केवल शासकीय नौकरी में सब को रोजगार नहीं दिया जा सकता है। इसलिए शासकीय नौकरियों के अतिरिक्त हमने यह भी तय किया कि स्वरोजगार की जितनी भी योजनाएं है, उनसे भी युवाओ को जोड़ जाए। मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजनाएं हैं उनके तहत हम हर महीने जवानों को स्वरोजगार के अवसर देंगे।

 

 

आज पीथमपुर से रोजगार दिवस के कार्यक्रम संपन्न कर रहे हैं। यहां पर लगभग तीन लाख लोगों को स्वरोजगार की योजनाओं के लिए लोन मिलेगा और कई योजनाओं का लाभ मिलेगा। अलग अलग योजनाओं में सब्सिडी का लाभ बेरोजगारों को मिलेगा। इसके साथ ही प्रदेश में निवेश आ रहा है। उससे भी प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और युवाओं को रोजगार मिलेगा। साथ ही एक जिला एक उत्पाद के कार्यक्रम को भी हमने जोड़ा है। इसका भी कार्यक्रम पीथमपुर में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here