आधारकार्ड को लेकर बड़ी अपडेट अब घर बैठे कर सकते , जानिए  

0
633
Aadhar Card
फाइल फोटो

नई दिल्ली। UIDAI यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने आधार कार्ड में नाम, पता, जेंडर और डेट ऑफ बर्थ ऑनलाइन अपडेशन सर्विस को फिर से शुरू कर दिया है। यूआईडीएआई ने एड्रेस के अलावा अन्य डेमोग्राफिक जानकारियों को ऑनलाइन अपडेशन सर्विस को रोका हुआ था लेकिन अब इसे फिर से शुरू कर दिया गया है।

ये भी पढ़े : SCHOOL में निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर,कलेक्टर ने बच्चों की ली क्लास, जानिए क्या थी वजह  

UIDAI ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। यूआईडीएआई ने ट्वीट में इस लिंक https://ssup.uidai.gov.in/ssup/ को साझा करते हुए लिखा है कि अब कार्डधारक घर बैठे यूआइडीएआई की वेबसाइट पर अपना नाम, पता, जन्मतिथि व लिंग अपडेट करा सकते हैं। इस लिंक पर क्लिक करें और घर बैठे आधार अपडेट करवा सकते हैं।

यह भी पढ़े : CONGRESS का बड़ा आरोप- नगरीय निकाय चुनाव टालने की कोशिश कर रही सरकार

बीच में डेमोग्राफिक जानकारियों के ऑनलाइन अपडेशन सर्विस बंद होने की वजह से कार्डधारकों को एड्रेस के अलावा अन्य बाकी जानकारियों के अपडेशन के लिए आधार केंद्र जाना पड़ रहा था। ऐसे में अब कार्डधारक अन्य डेमोग्राफिक जानकारियां घर बैठे अपडेट करवा सकते हैं।

ये भी पढ़े :  सीएम शिवराज और सिंधिया की होगी मुलाकात, दोनों के बीच होगी चर्चा  

इससे पहले यूआईडीएआई ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि टॉल फ्री नंबर 1947 पर कॉल कर आधार अपडेट रिक्वेस्ट की जानकारी हासिल की जा सकती है। अगर आपने हाल में अपडेशन के लिए आवेदन किया है तो इस नंबर पर कॉल कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ये भी पढ़े : आज किसानों के समर्थन में सड़क पर उतरेंगे Rahul Gandhi, राष्ट्रपति भवन तक करेंगे मार्च  

 

Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here