CM शिवराज मिलावटखोरों पर सख्त कहा- नकली सामग्री बेचने और बनाने वालों के जड़ पर हो प्रहार  

0
186
CM Shivraj said strict on adulteration
CM Shivraj said strict on adulteration

भोपाल। मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सुशासन के अंतर्गत जनता को शुद्ध सामग्री उपलध कराना हमारा कर्तव्य है। इसके लिए प्रदेश में मिलावटखोरों एवं नकली सामग्री निर्माण एवं विक्रय करने वालों के विरूद्ध सघन अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिए कि अभियान के अंतर्गत नकली एवं मिलावटी सामग्री निर्माण एवं विक्रय करने वालों की जड पर प्रहार किया जाए तथा उनके विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाए, जिससे प्रदेश में कोई भी नकली सामग्री बनाने व विक्रय करने से डरे। 

 
 
 
इस अवसर पर मुय सचिव श्री इक़बाल सिंह बैंस, डीजीपी श्री विवेक जौहरी, अपर मुय सचिव मोहमद सुलेमान, अपर मुय सचिव डॉ. राजेश राजौरा आदि उपस्थित थे। मुख्यमंत्री शिवराज  ने स्पष्ट रूप से कहा कि अभियान के अंतर्गत इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि ईमानदारी से व्यापार व्यवसाय करने वालों को कोई परेशानी न हो। 
 
 
वे निर्भय होकर अपना व्यापार-व्यवसाय करें। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ बहुत बड़ा अपराध है, ऐसे व्यक्तियों को बिल्कुल नहीं बशा जाएगा। उन्होंने भोपाल में नकली घी के विरूद्ध कार्रवाई की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में इस प्रकार की कार्रवाई होनी चाहिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि खाद्य सामग्री के सेंपल लिए जाने से उनकी लैब द्वारा जाँच तथा नकली पाए जाने पर रिपोर्ट को न्यायालय में प्रस्तुत किए जाने की प्रक्रिया में विलंब नहीं होना चाहिए, जिससे अपराधी को समय पर सजा मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here