सीएम शिवराज एमपी के इस जिले को देंगे ये बड़ी सौगात

0
10

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 22 जनवरी को सिंगरौली में मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के अंतर्गत 25 हजार 412 जरूरतमंद हितग्राहियों को आवास के लिए एक साथ नि:शुल्क भूखंड आवंटित करेंगे। मुख्यमंत्री ने जिले में होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों की बुधवार को समीक्षा की।इसमें खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, खनिज साधन तथा श्रम मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह, अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे। सिंगरौली कलेक्टर बैठक में वर्चुअली शामिल हुए।

जिन गरीब परिवारों के पास रहने के लिए पर्याप्त आवास नहीं हैं और स्वयं की भूमि भी नहीं है ऐसे प्रत्येक परिवार को 60 वर्ग मीटर का नि:शुल्क भूखंड आवंटित किया जाएगा। जिले में 421 एकड़ रकबे में हितग्राहियों को नि:शुल्क भूखंड आवंटित होंगे। उधर, मुख्यमंत्री सिंगरौली से ही रीवा संभाग के सिंगरौली सहित सीधी-सतना और रीवा जिले के छह लाख 78 हजार 408 किसानों के खातों में 135 करोड़ 68 लाख रुपये सिंगल क्लिक से अंतरित भी करेंगे।

 

मुख्यमंत्री 248 करोड़ 27 लाख रुपये की लागत से बनने वाले सिंगरौली शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय, 60 करोड़ 30 लाख रुपये की लागत से बनने वाले माइनिंग इंजीनियरिंग कालेज और 33 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले सीएम राइज स्कूल हिर्रवाह (बैढ़न) तथा 31 करोड़ 40 लाख रुपये की लागत से बनने वाले सीएम राइज स्कूल चकरिया का शिलान्यास भी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here