सोशल मीडिया अकाउंट हैक कर रुपए मांग रहे साइबर ठग

0
55
cyber ​​thug money hacking social media accounts
cyber ​​thug money hacking social media accounts

मध्य प्रदेश के इंदौर में साइबर ठग शहर के हाई प्रोफाइल लोगों की फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर आईडी hack कर उनसे जुड़े लोगों से रुपए ठगने का प्रयास कर रहे हैं। ‘मैं बहुत परेशान हूं, भाई इतने सालों की दोस्ती है, यदि हो सके तो एक मदद कर दो, मुझे 50 हजार रुपयों की जरूरत है। चैटिंग में खाता नंबर दिया है, हो सके तो इस नंबर पर रुपए भेज देना।’ इस तरह के मैसेज शहर में कई लोगों के पास आ रहे हैं। ऑनलाइन ठगी करने वाले बदमाशों ने नया तरीका निकाला है। ठग लोगों की फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर प्रोफाइल हैक कर रहे हैं। इसके बाद पहले दोस्तों से चेटिंग करते हैं, फिर रुपयों की मांग करते हैं।

सिम अपग्रेडेशन के बहाने खाते से पैसे उड़ाने वाले 5 साइबर ठग गिरफ्तार, चार आरोपियों को झारखंड से दबोचा

कई लोग इन ठगों के झांसे में आकर लाखों रुपये गंवा चुके हैं। अन्नपूर्णा निवासी सिंडीकेट बैंक में काम करने वालीं कल्पना दोषी ने बताया कि उनके पास उनकी दोस्त जो पुणे ब्रांच में है, का मैसेज आया और रुपयों की मांग की। दोस्त पर पूरा भरोसा था, इसलिए सोचा कि वह शर्म के कारण फोन पर बात नहीं कर पा रही होगी, इसलिए चेटिंग के जरिए रुपए मांगे हैं। कल्पना ने 25 हजार रुपये खाते में ट्रांसफर कर दिए। बाद में पता चला कि दोस्त ने रुपयों की मांग नहीं की। इसी तरह पीपल्याहाना के एचडीएफसी बैंक में मैनेजर मयंक पांडे का मैसेज तनु गुप्ता के पास गया और एक लाख रुपयों की मांग की। तनु ने रुपये भेजने के पहले फोन किया तो माजरा समझ आया और क्राइम ब्रांच को शिकायत की।

दो दिन पहले स्मार्ट सिटी कंपनी के कंसल्टेंट विजय मराठे ने भी क्राइम ब्रांच को इसी तरह की शिकायत की है। उनके फेसबुक प्रोफाइल को किसी ने हैक कर लिया। फेसबुक से लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जा रही है। प्रोफाइल की जांच की और शिकायत दर्ज कराई। वहीं, क्राइम ब्रांच के एएसपी राजेश दंडोतिया का कहना है कि क्राइम ब्रांच में आए दिन शिकायतें आ रही हैं। यदि कोई दोस्त मैसेज या चेटिंग से रुपए मांगता है तो सतर्क रहें। पहले पता लगाएं और फर्जी पाए जाने पर शिकायत करें।

और भी पढ़े :  https://mpsamachar.in/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here