कर्नाटक के कई हिस्सों में भारी बारिश से तबाही

0
88
destruction due to heavy rains in karnataka
destruction due to heavy rains in karnataka

Karnataka : कर्नाटक के कुछ हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश की वजह से काफी तबाही हुई है। खास तौर पर तटीय उडुपी जिला सबसे ज्यादा प्रभावित है, जहां घरों तथा फसलें पानी में डूब गई हैं, जिसके बाद सरकार ने रविवार को आपदा मोचन बल के कर्मियों को बचाव कार्य में लगाया है।

कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र के अधिकारियों ने बताया कि मलनाड, तटीय क्षेत्र, कुछ आंतरिक और उत्तरी जिलों में अगले कुछ दिनों में भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किए गए हैं।

कर्नाटक में दक्षिणी पश्चिमी मानसून की दूसरी लहर राज्य से टकराई है, जबकि कोविड-19 महामारी के बीच उत्तरी कर्नाटक में आई बाढ़ से राज्य अब तक ठीक से उबरा भी नहीं था।

केएसएनडीएमसी ने रविवार को बताया कि उडुपी में स्थिति गंभीर है, क्योंकि कुछ गांव पानी में डूब चुके हैं, कई घर गिर गए हैं, सड़कें बह गई हैं और खेतों में लगी फसलें पूरी तरह से बर्बाद हो गईं हैं। उडुपी में जिला मुख्यालय नगर में भी कई घर, चार-पहिया वाहन और सड़कें पानी की चपेट में आई हैं।

राज्य के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि ‘मैंने उडुपी जिला प्रशासन को तत्काल राहत कदम उठाने का निर्देश दिया है।’ मंत्री ने कहा कि वह राजस्व मंत्री आर अशोक से बचाव कार्य के लिए वायु सेना का एक हेलीकॉप्टर लगाने का भी आग्रह करेंगे। वहीं कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण अधिकारी के अनुसार बचाव कार्य के लिए वहां एक हेलीकॉप्टर को तैयार रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here