MP में जहरीली शराब के , मामले में जिला आबकारी अधिकारी को किया निलंबित, 4 पर केस दर्ज

0
134
Officer suspended
Officer suspended

मुरैना। जिले के बागचीनी थाना इलाके के महाबली और मानपुर गांव में शराब से मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। सुबह 3 के बाद दोपहर होते तक दो और लोगों की सांस उपचार के दौरान थम गई। जहरीली शराब से मौत का आंकड़ा बढ़कर 12 हो गया है। बता दें कि अभी भी 8 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। उपचार के लिए मुरैना और ग्वालियर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में कार्रवाई भी हो रही है।

ये भी पढ़े :  CONGRESS नेता पर अपनी ही पार्टी की महिला नेत्री का दुष्कर्म का आरोप, FIR दर्ज

इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है। जिसके बाद अब जिला आबकारी अधिकारी को निलंबित कर दिया है। दूसरी ओर चम्बल आईजी मनोज शर्मा ने बताया कि इस मामले में 4 लोगों पर किया केस दर्ज किया गया है। आईजी ने कहा कि दोषियों के खिलाफ होगी सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में थाना प्रभारी को सस्पेंड किया गया है। गृह मंत्री ने सस्पेंड करने की जानकारी दी।

ये भी पढ़े :  ग्वालियर में  BSC Nursing के परिणाम में हुआ फर्जीवाड़ा को लेकर दो कर्मचारी सस्पेंड  

स्थानीय लोगों की माने तो लंबे समय से अवैध शराब की फैक्ट्री पुलिस की सांड गांठ से चल रहा है। पुलिस वालों से लेकर ऊपर अधिकारियों तक कई बार शिकायत की गई पर कोई कार्रवाई नही हुई। जिसका नतीजा आज इन लोगों की मौत के रूप में सामने आया है।

ये भी पढ़े :  बस में हुआ 21 साल की युवती का रेप , पुलिस ने दर्ज किया मामला 

लोगों की मौत से इलाके में मातम पसरा हुआ है। पर जिम्मेदारों के माथे पर कोई सिकन तक नहीं आई है। इन मौतों के लिए जितना नकली शराब बनाने वाले जिम्मेदार है उससे कही ज्यादा उनका सहयोग करने वाली पुलिस है। स्थानीय लोगों की माने तो पुलिस वालों के सामने नकली शराब की पेटियां निकलती है पर पुलिस वाले पैसे लेकर अपनी आंखें बंद किये हुए हैं। लाल इस मामले में जांच में जुटी हुई है वहीं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी जांच के लिए जांच दल भेजने की बात कही है।

 

Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप 

   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here