19 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, इस राज्य की सरकार ने जारी किया आदेश

0
226

चेन्नई: तमिलनाडु के Chief Minister के पलानीस्वामी ने मंगलवार को यहां घोषणा की कि 19January से दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए school फिर से खुल जाएंगे और प्रत्येक कक्षा में 25 से अधिक छात्र नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि यह कदम छात्रों के हितों को ध्यान में रखकर लिया जा रहा है (जो मार्च-अप्रैल के दौरान कई सरकारी परीक्षाओं में बैठने वाले हैं) और उन्हें रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले विटामिन और जिंक के टैबलेट प्रदान किए जाएंगे।

ये भी पढ़े :  ग्वालियर में  BSC Nursing के परिणाम में हुआ फर्जीवाड़ा को लेकर दो कर्मचारी सस्पेंड  

 

उन्होंने कहा कि school को Government के मानक संचालन प्रक्रिया का पालन कर केवल इन दो कक्षाओं के संचालन की अनुमति दी जाती है। इस संबंध में जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में पलानीस्वामी ने कहा कि सार्वजनिक स्वास्थ्य और चिकित्सा विशेषज्ञों, जिलाधिकारियों, वरिष्ठ मंत्रियों की राय और अधिकांश अभिभावकों के विचार के आधार पर, स्कूलों को केवल 10वीं और 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए कक्षाएं संचालित करने की अनुमति दी गई है।

ये भी पढ़े :  बस में हुआ 21 साल की युवती का रेप , पुलिस ने दर्ज किया मामला 

 

उन्होंने कहा कि छह से आठ जनवरी के बीच, अभिभावकों की राय को जानने की कोशिशि की गई और उनमें से अधिकांश ने 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर सहमति दी थी और 95 प्रतिशत स्कूलों ने इस मामले पर अपनी रिपोर्ट दी है। उन्होंने कहा, ‘मैं माता-पिता, शिक्षकों और छात्रों से अपील करता हूं कि वे छात्रों के कल्याण के लिए और कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को रोकने में सरकार के प्रयासों में अपना पूरा सहयोग दें।’

 
Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here