MP में चुनावी शोर आज शाम 6 बजे थम जाएगा 

0
170
Congress
Congress
ग्वालियर।चुनावी शोर आज शाम थम जाएगा विधानसभा उपचुनाव में प्रचार-प्रसार का दौर रविवार शाम 6 बजे थम जाएगा। कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार निर्वाचन आयोग ने एक घंटे का समय बढ़ा दिया है। इसी के साथ चुनाव प्रचार में लगे बाहर से आए हुए तमाम नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी विधानसभा क्षेत्र छोड़ना होगा। हालांकि रविवार शाम तक भी चुनाव प्रचार चरम पर रहेगा।
 
 

निर्वाचन आयोग की सख्ती के चलते विधानसभा उपचुनाव में भले ही अधिक शोर-शराबा नहीं हुआ, किंतु फिर भी छोटे गांव और कस्बों में एक से अधिक प्रत्याशी अपने वाहन घूमा रहे हैं। दूसरी ओर मतदान के समाप्त होने के 48 घंटे पहले प्रचार बंद करना होता है। इसी के चलते रविवार शाम को छह बजे सभी प्रत्याशियों को अपनी ताकत लगाकर मतदाताओं से संपर्क करना होगा।

यह भी पढ़े : नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान, में बोले राहुल लोधी के इस्तीफा को लेकर

इसके बाद खामोशी के साथ संपर्क होगा। इधर, निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला प्रशासन आगागी दो दिनों में अतिरिक्त सतर्कता बरतते हुए कार्रवाई करेगा। इस तरह प्रशासन विभिन्ना स्तरों पर यह भी जांच पड़ताल करेगा कि इन दो दिनों में चुनाव के दौरान मतदान के पहले शराब, रुपये बांटकर या प्रलोभन देकर कोई भी अपने पक्ष में मतदान नहीं करवा सके। इधर, प्रशासन ने भी मतदान को लेकर सारी तैयारियां कर ली हैं। 2 नवंबर की सुबह मतदान दलों को मतदान सामग्री का वितरण किया जाएगा।

 

 

 

Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here