कांग्रेस के प्रत्याशी पर FIR दर्ज, जानिए क्यों और क्या है मामला

0
701
congress
congress

ग्वालियर। उपचुनाव में कांग्रेस (Congress) को फिर एक बड़ा झटका लगा है। मुरैना जिले के जौरा विधानसभा से कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी पर FIR हुई।  कोविड नियमों और आचार सहिता के उल्लंघन के तहत FIR हुई।  22 अक्टूबर को पूर्व CM कमलनाथ की सभा में भीड़ जुटाने और भीड़ का कोरोना से बचाव के इंतजाम न करने पर FIR  हुई। चुनावी सभा में आई भीड़ को मास्क औऱ सेनिटाइजर देने की जिम्मेदारी सभा की अनुमति लेने वाले कि हैं। प्रत्याशी ने किसी को भी  मास्क औऱ सेनिटाइजर नहीं बांटे थे। जौरा विधानसभा से कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी  पंकज उपाध्याय हैं। 

ये भी पढ़े : कोविड-19 के पिछले 24 घंटे में 43,893 नए मामले, आंकड़ा 79 लाख पार 

आचार संहिता के उल्लंघन पर कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी पर FIR दर्ज – 

जौरा विधानसभा सीट से कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी पंकज उपाध्याय पर आचार संहिता और कोविड नियमों के उल्लंघन के तहत एफआइआर दर्ज की गई है। यह एफआइआर 22 अक्टूबर को पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ की चुनावी सभा में भीड़ जुटाने और उस भीड़ को कोरोना से बचाने के इंतजाम नहीं करने पर की गई है।

ये भी पढ़े : दिग्विजय सिंह की मांग, पोस्टल बैलेट मतदान को रद्द करे चुनाव आयोग 

कोरोना के नियमो का नहीं किया पालन  

गौरतलब है, कि चुनावी सभा में आई भीड़ को मास्क, सैनिटाइजर देने की जिम्मेदारी सभा की अनुमति लेने वाले नेता की थी।  लेकिन कांग्रेस (Congress) उम्मीदवार पंकज उपाध्याय ने हजारों की भीड़ में से किसी को भी मास्क नहीं बांटे। इस लापरवाही पर कांग्रेस उम्मीदवार को महामारी में लोगों की जान खतरे में डालने की धारा 269 व 270 के अलावा आचार संहिता उल्लंघन की धारा 188 और प्रबंधन की धारा 51 के तहत मामला दर्ज किया गया है।  

ये भी पढ़े : सी बक्थोर्न ऐसा फल जिसमें सभी जरूरी तत्व, पढ़िए सभी विशेषताएं

Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here