रिटर्निंग अफसरों पर आवेदनो की बाढ़, पार्टियों ने मांगी सभा की अनुमति

0
110
By-election bjp-congress

ग्वालियर। उपचुनाव के लिए सभी सभाओ को हाईकोर्ट ने बंद कर दिया था। इसी सिलसिले में शिवराज ने भी सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। अब जैसे जैसे मतदान की तारिख नजदीक आ रही है, रिटर्निंग अफसर (Returning Officers) के पास आवेदनों की बाढ़ आ गई है।

अंतिम दौर के लिए पार्टियों ने ग्वालियर में सभाओ व चुनावी कार्यक्रमो की अनुमति के लिए आवेदन पेश किये है। हम आपको बता दे चुनाव प्रचार की अंतिम तारिख 31 को शाम 5 बजे तक है। यानि हर पार्टी सिर्फ 31 अक्टूबर की शाम 5 बजे तक ही चुनाव प्रचार कर सकती है। इसी वजह से नेताओं को सोमवार तक हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई का इंतज़ार रहा।

ये भी पढ़े : कोरोना से कुल मौतें 1,19,502, संक्रमितों की संख्या 79 लाख पार

रिटर्निंग अफसर के यहां पेश किए आवेदन – 

नेताओं ने चुनावी सभाओं के लिए रिटर्निंग अफसर (Returning Officers) के यहां आवेदन पेश किये। सभी पार्टियों के प्रत्याशी अपने अपने विधानसभा क्षेत्रों के लिए कार्यक्रम बना रहे है। ताकि लोगो के मन में अपनी छवि बसा सके।

ये भी पढ़े : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता महेंद्र बहादुर सिंह का देर रात कोरोना से निधन

किस पार्टी ने मांगी किसके लिए अनुमति

जहाँ उपचुनाव के लिए सभी पार्टी अपने अपने तरीके से प्रचार प्रसार में लगी हुई है। वही  दूसरी तरफ बड़ी विडंबना सामने आई जिसके चलते हाई कोर्ट ने चुनाव प्रचार के लिए बड़ी सभाओ व कार्यक्रमो को न करने के आदेश निकाल दिए थे। अब विचलित पार्टियों में से कांग्रेस ने ख़ास तौर पर सचिन पायलट, पूर्व मंत्री गोविंद सिंह, पूर्व सांसद रामेश्वर नीखरा की सभा के लिए रिटर्निंग अफसर (Returning Officers) से अनुमति मांगी है।

वहीँ दूसरी और भाजपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया की सभा के लिए रिटर्निंग अफसर (Returning Officers) से अनुमति मांगी है।

ये भी पढ़े : दिग्विजय सिंह की मांग, पोस्टल बैलेट मतदान को रद्द करे चुनाव आयोग 

किस किस विधानसभा क्षेत्र के लिए मांगी अनुमति – 

मुरैना जिले की 5 विधानसभा, भिंड ज़िले की 2 विधानसभा, शिवपुरी जिले की 2 विधानसभा व दतिया की भांडेर विधानसभा में सभा के लिए रिटर्निंग अफसर (Returning Officers) से अनुमति मांगी।

ये भी पढ़े : सी बक्थोर्न ऐसा फल जिसमें सभी जरूरी तत्व, पढ़िए सभी विशेषताएं

Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here