सरकार का बड़ा फैसला कॉलेज और कोचिंग स्कूल इस पूरे महीने नहीं खुलेंगे इस राज्य में आदेश जारी

0
256
Preparation for classes in MP school, dates announced soon
classes in MP school,

जयपुर। राजस्थान में स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान इस पूरे महीने नहीं खुलेंगे। राजस्थान सरकार के गृह सचिव ने इसके लिए नए आदेश जारी किये हैं, इनमें 30 नवम्बर तक शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का फैसला लिया गया है।पहले 16 नवम्बर तक ही इन्हें बंद रखने का फैसला किया गया था लेकिन अब इसे और आगे बढ़ा दिया गया है। 

 
 
कोरोना वायरस के किसी भी खतरे को हल्के में नहीं लेते हुए यह निर्णय लिया गया है।राजस्थान सरकार के आदेश के अनुसार शिक्षण संस्थानों में स्कूल, कॉलेज के अलावा कोचिंग भी बंद रहेंगे। 30 नवम्बर तक इन्हें बंद रखा जाएगा और आगे स्थिति का आकलन करने के बाद फैसला लिया जाएगा। पिछले आदेश का विस्तार करते हुए गृह सचिव एनएल मीणा ने शिक्षण संस्थाओं को 30 नवम्बर 2020 तक बंद रखने का नया आदेश निकाला।राजस्थान सरकार के आदेश के अनुसार शिक्षण संस्थानों में स्कूल, कॉलेज के अलावा कोचिंग भी बंद रहेंगे। 30 नवम्बर तक इन्हें बंद रखा जाएगा और आगे स्थिति का आकलन करने के बाद फैसला लिया जाएगा। 
 
 
पिछले आदेश का विस्तार करते हुए गृह सचिव एनएल मीणा ने शिक्षण संस्थाओं को 30 नवम्बर 2020 तक बंद रखने का नया आदेश निकाला।इसके अलावा राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल के निधन के बाद 17 नवम्बर को सरकारी स्कूलों और दफ्तरों में अवकाश का आदेश भी निकाला गया। अभिभावकों, शिक्षकों और अथोरिटीज के फीडबैक के आधार पर अब नया आदेश जारी करते हुए 30 नवम्बर तक शिक्षण संस्थाओं को बंद रखने का फैसला लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here