गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कॉलेजों में ऑनलाइन परीक्षाएं पर कही ये बड़ी बात

0
851

नई दिल्ली।बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मध्य प्रदेश सरकार कॉलेजों की परीक्षाएं ऑनलाइन कराने पर विचार कर रही है। गृह मंत्री और सरकार के प्रवक्ता डॉ नरोत्तम मिश्रा ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए कुछ साथी विधायकों ने कॉलेज की परीक्षाएं ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन मोड से करवाने की मांग की है। ऐसे में सरकार इस विचार करेगी।

 

हालांकि, राज्य सरकार या फिर उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से अभी तक अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि 20 जनवरी तक इस पर फैसला ले लिया जाएगा। अगर सबकुछ ठीक रहा तो कॉलेज और विवि की परीक्षाएं भी ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी।

 

वहीं, इस मामले में उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने भी एक बयान दिया है उन्होंने कहा है कि राजनीतिक छात्र संगठन इस विषय को पॉलिटिकल न बनाएं। ये गंभीर विषय है। सरकार इसे लेकर चर्चा कर रही है। सरकार को सभी के जान और स्वास्थ्य की फिक्र है।

 

उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा कि मुख्य परीक्षा मार्च में होनी है। इसे लेकर फिलहाल हम वेट एंड वॉच की स्थिति में हैं। मौजूदा हालातों को देखते हुए अभी निर्णय नहीं लिया जा सका है। लेकिन जल्द ही हालातों को देखकर फैसला करेंगे। मोहन यादव ने कहा कि एक्सपर्टस और कुलपतियों से मामले पर विमर्श करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रश्न ऑफलाइन या ऑनलाइन का नहीं है। डिग्री के महत्व का है।इसलिए मामले को राजनीतिक छात्र संगठन पोलिटिकल ना बनाएं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here