JIO का ‘तगड़ा प्लान’ होग़ा लॉन्च, चीनी कम्पनी का होगा हाथ 

0
118
jio's-'strong-plan'-will-be-launched, JIO का 'तगड़ा प्लान' होग़ा लॉन्च, चीनी कम्पनी का होगा हाथ
jio's-'strong-plan'-will-be-launched, JIO का 'तगड़ा प्लान' होग़ा लॉन्च, चीनी कम्पनी का होगा हाथ

35 करोड़ फीचर फोन यूजर्स के लिए टेलिकॉम कंपनियों के बीच कड़ी टक्कर होने वाली है। रिलायंस जियो (JIO) सब्सिडी वाले सिम लॉक्ड स्मार्टफोन्स के लिए चाइनीज हैंडसेट मेकर के साथ अपनी डील फाइनल करने वाला है।एक तरफ जहां चीनी एप्स को बैन किया जा रहा हैं ,वही दूसरी तरफ़ JIO चाइनीज कम्पनी itel के साथ अपनी डील फाइनल करने वाली हैं।

रिलायंस जियो के ये स्मार्टफोन्स 4G डेटा, वॉइस और खुद के कॉन्टेंट सर्विस के साथ आएंगे। मामले के जानकार लोगों ने बताया कि इसके लिए कंपनी ने चीन के iTel ब्रैंड के साथ टाइअप कर लिया है और इसके तहत 3-4 हजार रुपये की कीमत वाले स्मार्टफोन लॉन्च किए जाएंगे।

जियो-गूगल पार्टनपशिप के तहत डेवलप होंगे फोन

नए किफायती स्मार्टफोन्स को जियो-गूगल पार्टनरशिप के तहत डिवेलप किया जाएगा। इस पार्टनरशिप से जियो का टारगेट है कि वह 35 करोड़ फीचर फोन यूजर्स को अपने नेटवर्क से जोड़े। इसमें ज्यादातर यूजर जियो की प्रतिद्वंदी कंपनी एयरटेल और वोडाफोन के हैं।
 

जियो के 2G मुक्त भारत प्रॉजेक्ट का हिस्सा

एक इंडियन ब्रैंड के एग्जिक्यूटिव ने नाम न बताए जाने के शर्त पर ईटी से कहा, ‘एक तरफ जहां iTel का पार्टनरशिप हो चुकी है वहीं जियो दूसरी तरफ सस्ते 4G स्मार्टफोन्स के लिए इंडियन हैंडसेट्स ब्रैंड्स के साथ भी पार्टनरशिप करना चाह रहा है। यह जियो के 2G मुक्त भारत प्रॉजेक्ट का हिस्सा है।’ जियो और iTel ने इस बारे में ईटी के सवालों का जवाब नहीं दिया है।
 

शुरुआत में 1 करोड़ हैंडसेट्स का ऑर्डर

एक और इंडियन हैंडसेट ब्रैंड के टॉप एग्जिक्यूटिव ने बताया कि जियो ने सस्ते 4G स्मार्टफोन्स के लिए इंडियन हैंडसेट्स प्लेयर्स और ग्लोबल कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरर्स से बातचीत शुरू कर दी है।
कंपनी इन डिवाइसेज को जियो ब्रैंड र गूगल की पार्टनरशिप के साथ लॉन्च कर सकती है। सूत्रों ने बताया कि जियो की प्लानिंग है कि शुरुआत में वह 1 करोड़ स्मार्टफोन्स के ऑर्डर दे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here