कमलनाथ ने BJP पर तंज कसते हुए कहा जिम्मेदार विपक्ष आज मौन क्यों है

0
87
Kamalnath
(file photo)

भोपाल। मध्यप्रदेश में उपचुनाव होने वाले है, जिसके लिए सभी पार्टी अपने तरीके से राजनीती कर रही है। हाल ही में हुए हाथरस केस को लेकर भी सभी राजनैतिक पार्टी के कार्यकर्ता अपने अपने बयान दे रही है। ऐसा ही कुछ बयान मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने मीडिया को दिए। 

कमलनाथ ने उठाये सरकार पर सवाल – 

कमलनाथ (Kamal Nath) ने सरकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा, “यूपी के हाथरस की घटना हो या मध्यप्रदेश के खरगोन, सतना, जबलपुर व नरसिंहपुर की घटना हो, आज बहन- बेटियाँ सबसे ज़्यादा असुरक्षित है।”

ये भी पढ़े : हाथरस केस में SIT की जांच हुई पूरी, मीडिया को पीड़िता के परिवार से मिलने की इजाजत

एक तरफ़ बीजेपी “बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ” का नारा देती है, वहीँ दूसरी तरफ़ बीजेपी शासित राज्यों में ही आज बेटियां सबसे ज्यादा डर कर जीती है। “देश में, प्रदेश में क़ानून व्यवस्था की स्थिति चौपट हो चुकी है। आज हमारी बहन- बेटियाँ न घर में न बाहर, न दिन में न रात में कही भी, कभी भी सुरक्षित नहीं है।

ये भी पढ़े : आज मनाली पहुंच पीएम मोदी अटल टनल’का उद्घाटन करेंगे

विपक्ष में होकर जो छोटी घटनाओ पर भी धरने देती थी आज सत्ता में मौन क्यों है –

कमलनाथ ने आगे कहा, “बड़ी शर्म आती है, विपक्ष में छोटी सी घटना पर ख़ूब धरने देते थे, ख़ूब भाषण देते थे, मासूम बच्चियों को धरने पर साथ में बैठाकर ख़ूब विरोध प्रदर्शन करते थे, आज सत्ता में मौन है?

बहन- बेटियों की सुरक्षा को लेकर कोई कदम क्यों नहीं उठाये जा रहे है। पीड़ित परिवारों को न्याय क्यों नहीं मिल रहा है। उनकी पुलिस थानो में सुनवाई तक नहीं हो रही है, उनकी रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की जा रही है। उल्टा उन्हें ही प्रताड़ित किया जा रहा है। ऐसा क्यों? 

ये भी पढ़े : हाथरस में युवती के साथ गैंगरेप कर काटी जीभ, तोड़ी रीढ़ की हड्डी ताकि घर न जा पाए

शिवराज सरकार को जगाने के लिए कांग्रेसजन 5 अक्टूबर को रखेंगे मौन –

इन घटनाओं के विरोध में, हमारी बहन- बेटियों की सुरक्षा की माँग को लेकर, उन्हें न्याय दिलाने की माँग को लेकर, नींद में सोई शिवराज सरकार व योगी सरकार को जगाने  का जिम्मा भी हम ही उठाते है। सभी ज़िला मुख्यालयों पर 5 अक्टूबर सोमवार को कांग्रेसजन पूरे मध्यप्रदेश में, गांधी प्रतिमा – बाबा साहेब आम्बेडकर की प्रतिमा के समक्ष मौन धरना देंगे।

ये भी पढ़े : HATHRAS में राहुल गाँधी और प्रियंका गांधी के आने के बाद लगी धार 144

Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here