दिल्ली में लॉकडाउन एक बार फिर लगया जा सकता है कोरोना संक्रमण तेजी से फैला रहा है 

0
290
amit shah
file photo

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के फिर बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जरूरत पड़ने पर बाजारों में एक बार फिर लॉकडाउन लगाया जा सकता है। इसके लिए उन्होंने एक प्रस्ताव एलजी को भेजा है क्योंकि बिना केंद्र की अनुमति के कहीं भी लॉकडाउन नहीं लगाया जा सकता।सीएम ने कुछ अहम फैसले भी लिए हैं। 

 
 
 
उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जब दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार हुआ था तो दिल्ली सरकार ने केंद्र की गाइडलाइन के अनुसार शादी समारोह में मेहमानों की संख्या 50 से 200 कर दी थी। उस आदेश को वापस ले लिया गया है और अब शादी में मेहमानों की संख्या वापस से 50 की जा रही है। इसका प्रस्ताव एलजी को भेजा गया है।सीएम केजरीवाल ने बताया कि हमने दिवाली के समय में देखा कि कुछ बाजारों में बहुत ज्यादा भीड़ रही जिसके चलते कोरोना संक्रमण तेजी से फैला। 
 
 
ऐसे में हमने एक प्रस्ताव केंद्र को भेजा है कि हमें जरूरत पड़ने पर बाजारों में लॉकडाउन करने की अनुमति दें। हालांकि उन्होंने ये भी उम्मीद जताई कि अब त्योहार खत्म हो गए हैं तो शायद इसकी जरूरत न पड़े लेकिन अगर किसी और प्रयास से संक्रमण प्रसार में सुधार न हो तो दिल्ली सरकार को लॉकडाउन की अनुमति दी जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here