विधायक के पति पर कांग्रेस नेता की हत्या का आरोप, कोर्ट ने दिए गिरफ्तारी वारंट क्या है वजह 

0
260
MLA's husband
MLA's husband

हटा। पथरिया से विधायक राम बाई परिहार के पति गोविद सिंह परिहार को हत्या का आरोपी बनाया गया है। उन पर हटा के चर्चित देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड में शामिल होने का आरोप है। चौरसिया की हत्या 15 मार्च 2019 को उनके क्रशर प्लांट पर की गई थी। शनिवार को अपर सत्र न्यायालय हटा से जारी फैसले में विधायक पति गोविंद सिंह का गिरफ्तारी वारंट भी जारी करने के आदेश जारी किए गए हैं।

विधायक पति के आरोपी बनाए जाने की खबर के बाद दमोह से भोपाल तक एक बार फिर राजनेतिक गलियारों में चर्चा का बाजार गर्म हो गया है। अपर सत्र न्यायालय हटा कोर्ट ने इस मामले में अब तक गोविंद सिंह को आरोपी न बनाने की बात पर आश्चर्य जताया है। साथ ही मामले की विवेचना कर रहे अधिकारियों और मामले से जुड़े तत्कालीन पुलिस अधिकारी पर कार्रवाई के लिए पुलिस महानिरीक्षक को लिखा है। कोर्ट ने पुलिस अधिकारियों के आचरण पर गंभीर टिप्पणी की है।कोर्ट ने प्रत्यक्षदर्शी के बयानों के आधार पर गोविंद सिंह को आरोपी बनाने का फैसला किया है। इसके साथ ही उन्हें तत्काल गिरफ्तार करने के लिए भी कहा है। गोविंद सिंह पर पहले से ही कई गंभीर अपराध दर्ज हैं।

उल्लेखनीय है कि राम बाई परिहार पिछली कांग्रेस सरकार से अब तक लगातार सत्ता के इर्द-गिर्द ही रहीं हैं। ऐसे में उन्होंने चौरसिया के आरोपों को लगातार ही गलत बताया है। परिहार कई बार दूसरी जांच एजेंसियों से भी मामले की जांच कराने की बात तक कह चुकी हैं। हत्याकांड में विधायक राम बाई सिंह के देवर चंदू सिंह सहित 28 लोग आरोपी हैं।

Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here