मध्यप्रदेश में वोट की सरकार नहीं नोट की सरकार चल रही है – कमलनाथ  

0
90
KAMALNATH

करैरा । शिवपुरी जिले की करैरा तहसील मैं चुनावी सभा को बुधवार दोपहर 12:30 बजे कांग्रेस प्रत्याशी प्रागी लाल जाटव के समर्थन में संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (kamalnath) ने मंच से कहा कि मध्य प्रदेश मैं अब वोट की सरकार नहीं है नोट की सरकार चल रही है ।

   आपने कांग्रेस पार्टी की सरकार को देखा जो हमारा वचन पत्र था उसको हमने निभाने का पूरा प्रयास किया । किसानों का कर्ज भी हमने दो किस्तों में माफ किया करीब 22 लाख से अधिक किसानों का कर्ज माफ किया है । तीसरी किस्त मैं भी किसानों के कर्ज माफ करने की योजना थी । हमारी सरकार की जिसके लिए तहस-नहस प्रदेश के गद्दार लोगों ने कर दी है । हम आगे भी किसानों का कर्ज माफ करेंगे । मेरी सरकार ने गरीबों का बुजुर्गों का  युवाओं के लिए रोजगार का पूरा मन से प्रयास किया था । हर ग्राम पंचायत स्तर पर गौशाला बनाने का विधानसभा में प्रस्ताव पास करवाया है।

 

दूसरी ओर पूर्व सीएम कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा आज प्रदेश में माफिया राज पुना  कायम हो गया है । आप सुन रहे हैं । उज्जैन के  एक शराब माफिया ने 14 लोगों की जान ले ली है । हर दिन अपराध बढ़ रहे हैं और किसान आत्महत्या कर रहा है । आप जानते हैं कि दो-तीन साल पहले धान  का क्या मूल्य 3000 से 3500 था और आज क्या कारण है की धान का भाव 12:00 सौ से 15 सो रुपए प्रति कुंटल है ।

 

      अरुण यादव पूर्व अध्यक्ष कांग्रेस पार्टी ने चुनावी सभा में जनता के मर्म को पहचानते हुए कहा आज मध्यप्रदेश में जो चुनाव हो रहा है । वो बिकाऊ विधायकों के कारण हो रहा है, इसलिए आपको कैसा विधायक चाहिए । बिकाऊ या टिकाऊ । कांग्रेश हर वर्ग की खुशहाली के लिए सदैव कार्य करती रही है और आगे भी आपका सहयोग मिला तो अवश्य करेगी । आगे अरुण यादव ने आजादी की लड़ाई में किसने कितना सहयोग दिया है यह सब लोग अच्छी तरह से जानते हैं । कुछ लोगों ने पहले भी गद्दारी की है और अभी भी गद्दारी कर रहे हैं । और यादव ने प्रागी लाल जाटव पर हाथ रखते हुए कहा कि यह नेक ,ईमानदार आपका कांग्रेस का प्रत्याशी है जो आप के कहने पर और सर्वे के आधार पर करैरा की आवाज पर कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है मैं गारंटी लेता हूं कि यह आपके साथ में गलत कार्य नहीं करेगा आप प्रागी लाल को जिता कर कांग्रेस को मजबूत करें जिससे दिल्ली में बैठे दो रंगा बिल्ला ओं के मंसूबों पर पानी फिर जावे ।

 

 प्रागी लाल जाटव करैरा उम्मीदवार विधानसभा ने कहा जनता मेरी भगवान है । मैं जनता का सेवक हूं । मुझ से यदि जाने अनजाने में कोई भूल हो गई हो तो  मुझे सेवक समझ कर माफ कर दो  । आपने जिसको करैरा क्षेत्र का नेता बनाया था । उसने लोकतंत्र की हत्या की है । मैं आपके सामने खड़े होकर हाथ जोड़कर वचन दे रहा हूं कि मैं आपके सम्मान के साथ कभी गद्दारी नहीं करूंगा ।

 

दूसरी तरफ पिछोर क्षेत्र के विधायक के पी सिंह ने चुनावी सभा मैं चार चांद लगा दिए । के पी सिंह पिछोर विधायक ने अपने अनुभव सुनाते हुए कहा करैरा क्षेत्र में 19 सौ 90 से कोई भी विधायक दोबारा नहीं चुना , यहां की जनता बहुत होशियार है । इसलिए जनता ने मन बना लिया है । प्रागी लाल को  अबकी बार का चुनाव जिताना है ।

 

करैरा पूर्व विधायक लाखन सिंह बघेल ने कहां बाबा अंबेडकर साहब ने संविधान की धारा 324 के तहत नियम बनाया है की जनप्रतिनिधि विधायक या सांसद या राज्यसभा सदस्य जब शांत हो जाएगा या उसकी श्रद्धांजलि जनता द्वारा दे दी जाएगी । तब पुनः चुनाव होंगे । आज जो चुनाव हो रहा है वह बिकाऊ जनप्रतिनिधियों के कारण हो रहा है प्रदेश का विकास का पैसा चुनाव में खर्च किया जा रहा है । अब हमारे लिए संकल्प लेना है की प्रागी लाल जाटव को करैरा विधानसभा से चुनाव जीता ना है ।

 

मिर्ची बाबा के नाम से प्रसिद्ध बाबा जी ने भी चुनावी सभा में बोलते हुए कहा की यह चुनाव प्रदेश के गद्दार बा भ्रष्ट नेताओं की वजह से हो रहा है । आप जानते हैं । नर्मदा, सिंधु नदी के वक्षस्थल को विदीर्ण इन माफियाओं ने कर दिया । इतना ही नहीं उज्जैन के पवित्र कुंभ में भी इन गद्दारी भ्रष्टाचारी लोगों ने प्रदेश को बहुत चूना लगाया है । ₹9 का मटका ₹900 में खरीदा ।क्या आप चाहेंगे कि पुनः ऐसे लोगों के हाथ में प्रदेश की सत्ता सौंपी जाए ।

 

इस चुनावी सभा में अशोकनगर जिले की तहसील चंदेरी के विधायक डिग्गी राजा, लाखन सिंह यादव पूर्व मंत्री ,राजेंद्र भारती पूर्व विधायक दतिया चुनाव प्रभारी विधानसभा करैरा, विजय सिंह चौहान पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष शिवपुरी, जवाहर सिंह रावत, रामू यादव रूपा यादव  दिलीप सिंह यादव पूर्व पार्षद  नगर पंचायत करैरा ,लाखन सिंह जाटव, देवेंद्र सिंह सोलंकी, वीर सिंह गुर्जर सूर्यकांत पांडे , बृजेश रावत, लखन सिंह रावत पूर्व सरपंच रुणीजा, रामपाल सिंह, गोपाल सिंह गुर्जर, राकेश जाटव , उदय सिंह लोधी , अनूप सिंह चंदेल, वीर सिंह राठौड़, पंजाब सिंह रावत, नरेंद्र सिंह , राजीव श्रीवास्तव , धर्म चंद जैन ,राजेंद्र व्याघ्र, रघवेंद्र भार्गव, मानसिंह फौजी आदि लगभग 7000 से अधिक कार्यकर्ता जनता चुनावी सभा में उपस्थित थी ।

 

अंत में मंच का संचालन कर रहे जिला कांग्रेश कमेटी के अध्यक्ष श्री प्रकाश शर्मा ने बताया कि आज इस सभा में 4800 करैरा विधानसभा क्षेत्र के अनेक ग्रामों के लोग कांग्रेस में शामिल हुए हैं । यह हमारा सौभाग्य है की हमारी कांग्रेस पार्टी में लोगों की आस्था दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है ,और मैं कार्यकर्ताओं एवं जनता के लिए अस्वास्थ्य करना चाहता हूं । की प्रागी लाल जाटव बिकाऊ नहीं है । टिकाऊ है और यह आपके सहयोग से चुनाव जीतेगा और विकास भी करेगा । कालूराम कुशवाह जिला पंचायत सदस्य  नरवर शशिकांत पाठक  दिहायला , आदि एवं प्रकाश  खटीक पूर्व पार्षद नगर करैरा जो पूर्व विधायक शकुंतला खटीक का देवर है उसने भी 1000 कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस पार्टी आज ज्वाइन की है । मैं प्रकाश खटीक सहित कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए सभी लोगों का आभार व्यक्त करता हूं और उन्हें धन्यवाद भी देता हूं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here