MP Politics : 27 सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर, कांग्रेस ने ऐसे बनाई प्लानिंग 

0
974
कांग्रेस की जिला और ब्लॉक स्तर में बनने वाली नई टीम में युवाओं को मिलेगा मौका…
 
भोपाल। प्रदेश कांग्रेस उप चुनाव के पहले 17 जिलों में जिला और ब्लॉक में युवाओं की टीम तैयार करेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की मंशा है कि निचले स्तर पर कांग्रेस की इकाइयों को मजबूत किया जाए। इसके लिए ब्लॉक स्तर पर पार्टी को मजबूत किया जाए। यानी प्रत्येक ब्लॉक में आने वाले 100 गांवों में 10 से 12 गांवों का एक सेक्टर बनाया जाए और उसका एक प्रभारी बनाया जाए।

इस तरह एक ब्लॉक में 10 से 12 सेक्टर के प्रभारी होंगे जो पार्टी की नीति और कार्यक्रमों को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा सकें। कांग्रेस के 63 संगठनात्मक जिलों में से 40 जिलों में जो अध्यक्ष हैं, वे 60 की आयु पार कर चुके हैं। कांग्रेस कमेटी द्वारा तैयार कार्यक्रमों में साफ संकेत हैं कि आगे बनने वाली प्रदेश, जिला और ब्लाक की कार्यकारिणी में युवाओं को मौका दिया जाए।

ग्वालियर-चंबल की सीटों पर फोकस जिन 27 सीटों के उपचुनाव होना है, उनमें 16 ग्वालियर-चंबल अंचल में है। मुरैना, ग्वालियर, ग्वालियर ग्रामीण, भिंड, शिवपुरी, गुना और अशोकनगर जिले के जिलाध्यक्षों को निर्देश दिए गए हैं कि यदि एक विकास खंड में 100 गांव है तो 10 से 12 गांव का एक सेक्टर बनाया जाए और उसका एक प्रभारी बनाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here