उपचुनाव को लेकर तैयारियां शुरू, अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में  हो सकते हैं चुनाव

0
770
Congress went to EC

भोपाल :- मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर उपचुनाव की तैयारी तेज हो गई है। कोविड-19 के बीच उपचुनाव को लेकर की जाने वाली तैयारियों का निर्वाचन आयोग ने आंकलन कर लिया है। उपचुनाव में 2225 बूथों की संख्या बढ़ाई जा सकती है, जिससे मतदान केंद्रों पर भीड़ इकट्ठी न हो और सुरक्षा तथा चुनाव अधिकारियों को मतदाताओं से कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराने में सहूलियत मिल सके।

सूत्रों की मानें तो अगले सप्ताह तक निर्वाचन आयोग की तरफ से उपचुनाव के लिए कोविड-19 गाइडलाइंस जारी की जा सकती हैं। आगामी 25 अगस्त से उपचुनाव में तैनात किए जाने वाले रिटर्निंग अधिकारियों व एआरओ की ट्रेनिंग शुरू की जा रही है। निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव वाले सभी 18 जिलों के कलेक्टरों से उनकी तैयारियों के बारे में भी जानकारी हासिल की हैं।

वही सूत्रों का कहना है कि उपनुचाव वाले सभी जिलों के कलेक्टरों ने निर्वाचन आयोग को चुनाव कराने के लिए अपनी सहमति दे दी है। निर्वाचन आयोग की तैयारियों को देखते हुए संभावना जताई जा रही है कि अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में चुनाव हो सकते हैं। इसके साथ ही भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कुछ दिन पहले एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा था कि मध्य प्रदेश में उपचुनाव तय समय ही होंगे। उन्होंने सितंबर के आखिरी सप्ताह में मध्य प्रदेश उपचुनाव के आयोजन की ओर इशारा किया था।

इधर चुनाव आयोग की सक्रियता को देखते हुए भाजपा और कांग्रेस सहित तीसरे मोर्च ने मध्य प्रदेश की जनता के बीच सक्रियता बढ़ा दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here