नगर निगम अध्यक्ष व भाजपा नेता पर हुआ हमला

0
168

रतलाम। ग्राम बिबड़ौदा क्षेत्र में रामपुरिया फंटा के पास खदान की जमीन के विवाद में कुछ लोगों ने नगर निगम के पूर्व अध्यक्ष व भाजपा नेता दिनेश पोरवाल पर हमला कर दिया। उनके सिर पर चोट आई है। उन्हें जिले अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दीनदायल नगर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

भाजपा नेता दिनेश पोरवाल ने मीडिया को बताया कि बिबड़ौद में उनकी गिट्टी की खदान है। उसके पास ही दूसरी खटाने उनके पुत्र अनुज पोरवाल के नाम आवंटित हुई है। जलसंशाधन विभाग वहां तालाब बना रहा है। 15 मई को वे बाहर थे, तब विभाग ने ग्रामीणों के साथ मिलकर उनके बेटे को आवंटित जमीन के बीच से चूने की लाइन डलवा दी थी। बेटे ने फोन पर उन्हें बताया तो उन्होंने अधिकारियों से बात की और कहा कि बगैर सूचना व नोटिस के चूने की लाइन क्यों डलवाई।

 

रविवार व सोमवार को अवकाश है। वे बाहर है, एक-दो दिन में तालाब का काम शुरू कर दोंगे। जबकि जमीन उनके बेटे को आवंटित हुई है। 16 मई को प्रभारी मंत्री के आने पर उनसे मिलकर उन्हें दस्तावेज बताए थे। उक्त जमीन के लिए उन्होंने 2018 में आवेदन दिया था। जबकि तालाब बनाने का प्रस्ताव 2019 में बना। आठ माह पहले जमीन आवंटित हुई है। जल संसाधन विभाग बगैर सीमांकन, दावे-आपत्ति की प्रक्रिया के तालाब बनाना चाहता है। अधिकारियों से कहा कि वे आवंटित भूमि न ले। अधिकारी नहीं मान रहे है। इस पर उन्होंने न्यायालय में केस लगाया है।

 

 

 

मंगलवार को न्यायालय ने आदेशित किया कि एक जून को जमीन की वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी कराई जाकर दो जून को न्यायालय में प्रस्तुत करे। वे बुधवार सुबह दो फोटोग्राफरों को लेकर वीडियो व फोटोग्राफी के लिए वहां गए थे। जल संसाधन के अधिकारी, बीस-पच्चीस ग्रामीण आए। कुछ लोगों ने गाली गलौच करते हुए विवाद शुरू कर दिया। कुछ लोगों ने उन पर हमला कर दिया और फोटोग्राफरों के कैमरे छीन लिए। पास में स्थित उनके अाफिस में तोड़फोड़ भी की गई। वे व फोटोग्राफर जैसे-तैसे जान बचाकर वहां से भागे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here