नरेंद्र सिंह तोमर ने संभाला FPI मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

0
94
नरेंद्र सिंह तोमर narendra singh additional of fpi ministry
narendra singh additional of fpi ministry

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को कृषि बिल लाने का इनाम मिल गया है। केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार मिला है। नरेंद्र सिंह तोमर ने बुधवार को खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय का प्रभार संभाल लिया है।

बता दें कि यह मंत्रालय इससे पहले एनडीए के सहयोगी अकाली दल के पास था और श्रीमती हरसिमरत कौर बादल मंत्री थीं। लेकिन कृषि बिलों को लेकर विरोध जताते हुए उन्होंने 17 सितंबर को मंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया था। 

 

हरसिमरत कौर बादल ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफ़ा देने के बाद कहा था कि उनकी पार्टी किसी भी किसान विरोधी फैसले में सहयोगी नहीं बन सकती। उन्होंने कहा कि मेरा फैसला शिरोमणि अकाली दल की उस पवित्र सोच, विरासत और समर्पण की भावना का प्रतीक है, जिसके अनुसार अकाली दल किसानों के हित की लड़ाई में किसी भी हद तक जाने से पीछे नहीं हटा है और न हटेगा।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे अपने चार पेज के इस्तीफ़े में हरसिमरत बादल ने कहा था कि ‘उन्हें इस बात पर बेहद गर्व है कि आज वह अकाली दल के गौरवमयी विरासत को आगे बढ़ाने में अपना रोल निभा रही हैं। उन्होंने कहा कि मुझे इस बात पर गर्व है कि हमारे किसान हमेशा ही सबसे ज्यादा उम्मीद शिरोमणि अकाली दल पर करते आए हैं और पार्टी उनकी उम्मीदों एवं विश्वास पर खरी उतरी है।’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here