रेलवे के फैसले से लोगो को होना होगा परेशान

0
173
Bhopal-Haridaram
Bhopal-Haridaram

भोपाल। इंदौर से हावड़ा के बीच चलने वाली क्षिप्रा एक्सप्रेस 12 सितंबर से दोबारा शुरू होने जा रही है। यह ट्रेन अब भोपाल स्टेशन के बजाय संत हिरदाराम नगर से पकडऩी होगी जिसे लेकर शहर के बाशिंदों में नाराजगी का माहौल है कई लोग इस पर अपनी कड़ी प्रतिक्रियाएं दे चुके हैं। उनका कहना है कि पिछले 25 वर्षों से यह ट्रेन भोपाल स्टेशन से संचालित हो रही थी अब इसे हिरदाराम नगर से संचालित करना रेलवे के लिए उचित नहीं है।

क्योकि कोलार, अरेरा कॉलोनी और शहर के कई क्षेत्रों के लोग स्टैंड से वंचित हो जाएंगे लोगों का यह भी कहना है कि बैरागढ़ पहुंचने में समय और पैसा बर्बाद होगा इसकी वजह लोग दूसरी ट्रेन पकडऩा उचित समझेंगे। लोगों को तर्क है कि कोरोना संक्रमण के चलते पहले ही रेलवे स्टेशन पर 90 मिनट पहले पहुंचना होता है। अगर इस ट्रेन से यात्रा करनी होगी तो घर से चार पांच घंटे पहले निकलने होंगे। बताया जा रहा है कि भोपाल स्टेशन से तकरीबन 400 यात्री रोजाना ट्रेन से सफर करते है।

रेलवे के फैसले से कोलार और अरेरा कॉलोनी के रहवासियों की मुश्किलें बढ़ जाएंगी। बता दें कि 25 सालों से शिप्रा एक्सप्रेस का संचालन भोपाल स्टेशन से हो रहा है। नए नियम के मुताबिक यह ट्रेन निशातपुरा होते हुए संत हिरदाराम नगर के लिए मुड़ जाएगी। गाड़ी संख्या 02911 इंदौर हावड़ा क्षिप्रा एक्सप्रेस 12 सितंबर से सप्ताह में 3 दिन मंगलवार गुरुवार और शनिवार चलेगी। यह इंदौर से रात 11:30 बजे चलेगी। यह ट्रेन 13 सितंबर की सुबह 3:40 पर हिरदाराम नगर पहुंचेगी। इसी तरह वापसी में गाड़ी संया 02912 हावड़ा इंदौर शिप्रा एक्सप्रेस 14 सितंबर से 3 दिन सोमवार गुरुवार और शनिवार को चलेगी। यह गाड़ी 15 सितंबर रात 9.00 बजे हिरदाराम नगर स्टेशन पहुंचेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here